दुकान के बाहर अतिक्रमण नहीं होगा बर्दाश्त : थाना प्रभारी सेंगर

स्वच्छता अभियान और अतिक्रमण को लेकर बैठक आयोजित

भिण्ड, 08 मई। दुकान के बाहर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं होगा, अतिक्रमण करने वालों पर शासन सख्त कार्रवाई करेंगा। यह निर्देश थाना प्रभारी बृजेन्द्र सिंह सेंगर ने गोरमी थाना परिसर में व्यापारियों की बैठक लेते हुए कही।
थाना प्रभारी ने कहा कि अतिक्रमण करके जो रास्ता अवरुद्ध किया जाता है, यह कानूनन अपराध है। उन्होंने हाथ ठेला व्यापारियों को भी सख्त हिदायत देते हुए कहा कि रोड के दोनों तरफ जो नाले निकाले गए हैं, उन नालों के बाहर ही आप अपने ठेले लगाएं, अन्यथा आप अपने ठेले लगाने के लिए कोई उचित स्थान बताएं, शासन वहां पर व्यवस्था करेगा। इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से भी कहा कि जो व्यापारी अपनी दुकान के सामने अतिक्रमण करते हैं एवं 100-100, 200-200 रुपए लेकर के जो अपनी दुकान के सामने हाथ ठेले लगवा रहे हैं वह इस बात का विशेष ध्यान रखें कि यदि आपकी दुकान के सामने कोई भी हाथ ठेला दिखाई देता है तो उस हाथ ठेले वाले के साथ-साथ आपकी दुकान पर भी चालानी कार्रवाई की जाएगी, यातायात बाधित नहीं होना चाहिए।
इस दौरान उप निरीक्षक सुधाकर सिंह तोमर ने कहा कि सडक़ पर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों पर अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। आप लोगों को आज यहां इसीलिए बुलाया गया है ताकि आप ये ना कहें कि हमें बताया नहीं गया, पुलिस लगातार गश्त कर रही है और आज इस बैठक के माध्यम से आपको पुन: अवगत करा रही है। नगर की यातायात व्यवस्था और स्वच्छता व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस और नगर पालिका का सहयोग करिए, ताकि अपना नगर गोरमी स्वच्छ और सुरक्षित हो सके, सभी अपनी-अपनी दुकान के सामने एक एक डस्टबिन रखें, अपने रोजमर्रा का जो भी कचरा है उसे डस्टबिन में डाल कर रखें, सुबह और शाम दोनों समय नगर पालिका की गाड़ी आती है उस गाड़ी में आप अपने कचरे को डालें, इधर-उधर कचरा डालकर गंदगी ना फैलाएं, खुद स्वच्छ रहें और नगर में भी स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग दें। इस अवसर पर नगर पालिका सीएमओ, गणमान्य नागरिक एवं व्यापारी वर्ग मौजूद रहा।