एशियन चैंपियनशिप के लिए भिण्ड के चार खिलाड़ी उज्वेकिस्तान रवाना

भिण्ड, 22 अप्रैल। उज्वेकिस्तान में आयोजित होने वाली चार्थी पैरा कयाकिंग कैनोइंग एशियन चैंपियनशिप भाग लेने के लिए भिण्ड जिले से चार खिलाड़ी रवाना हुए हैं। ये सभी पैरा कयाकिंग एवं कैनोइंग में भाग लेकर भिण्ड का ही नहीं बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन करेंगे। उज्बेकिस्तान में होने वाली यह प्रतियोगिता 24 अप्रैल से दो मई तक खेली जाएगी।
इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से मयंक ठाकुर और अनिल राठी सर के नेतृत्व में इतने खिलाड़ियों का दल आज तड़के समरकंद उज्बेकिस्तान के लिए निकल गया है। जिसमें पूजा ओझा, गजेन्द्र सिंह कुशवाह, राजवीर बघेल पहले भी भारत के लिए अंतर्राष्ट्रीय मेडल प्राप्त कर चुके हैं। वहीं राधेश्याम यादव पहली बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने गए हैं।

कयाकिंग कैनोइंग के संरक्षक राधेगोपाल यादव के अनुसार चारों खिलाड़ियों के इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मेडल प्राप्त करने की संभावना है। इसके अलावा भी राष्ट्रीय टीम में अन्य प्रदेश और जिलों के खिलाड़ी जो चयनित हुए हैं, उनमें से चार खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने भिण्ड से ही अभ्यास प्रारंभ किया था। सभी खिलाड़ी राष्ट्रीय कैम्प भोपाल में पिछले एक महीने से प्रशिक्षण ले रहे थे, वहीं से यह दल पहले दिल्ली, फिर समरकंद उज्वेकिस्तान के लिए निकल चुका है। भिण्ड कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, कयाकिंग कैनोइंग के अध्यक्ष कुलदीप सिंह कुशवाह, सचिव डॉ. योगेन्द्र यादव, एएसपी कमलेश कुमार खरपुसे, राहुल मिश्रा, प्रवेन्द्र शर्मा, राहुल यादव, गगन शर्मा, डॉ. शिवप्रताप सिंह भदौरिया, भिण्ड वाटर स्पोर्ट्स के प्रशिक्षक निश्चल यादव और खेल प्रशिक्षक राधेगोपाल यादव सहित सभी खेल प्रेमी बंधुओं ने खिलाड़ियों को अग्रिम शुभकामनाएं दी हैं।