जन आरोग्य समिति द्वारा मालनपुर स्वास्थ्य केन्द्र में बैठक आयोजित

भिण्ड, 10 अप्रैल। औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में संचालित स्वास्थ्य केन्द्र में जन आरोग्य समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश किरार, सीएमओ मनोज कुमार शर्मा, डॉ. एमएस तोमर, विष्णुदत्त शर्मा, जेई अमित आशीष , विक्रम रावत, लैब टेक्नीशियन मधुसूदन गुप्ता, नगर के गणमान्य नागरिक, पत्रकार, अस्पताल के कर्मचारी मौजूद रहे।
बैठक में एमएस तोमर ने बताया कि अस्पताल में पानी की समुचित व्यवस्था नहीं है एवं साफ सफाई के लिए स्थाई कर्मचारी भी नहीं है। अस्पताल 24 घण्टे सेवा दे रहा है, रात्रि में कई बार शराबी एवं असामाजिक तत्व घुस आते हैं, जिस कारण महिला स्टाफ डरा और सहमा रहता है। उन्होंने बताया कि मालनपुर अस्पताल में महिला डॉक्टर की आवश्यकता है, क्योंकि मालनपुर मुरैना जिले से सटा हुआ है, जिससे मुरैना एवं मालनपुर क्षेत्र के प्रसूता महिलाएं आती हैं, महिला डॉक्टर्स ना होने से ग्वालियर और गोहद जाना पड़ता है। अस्पताल के लिए ट्रांसफार्मर रखबाया जाए, जिससे बिजली की समस्या उत्पन्न ना हो, अस्पताल में एक सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था करवाई जाए। नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि और सीएमओ ने कहा कि हम आपके द्वारा बताई गई समस्याओं को अमल में लाकर समाधान कराएंगे।
बैठक में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि मुकेश किरार ने कहा कि अस्पताल को अच्छा बनाने और अस्पताल में स्टाफ को आ रही असुविधाओं को दूर करने में सहयोग एवं जिला चिकित्सालय भिण्ड को पत्र लिखकर महिला डॉक्टर की मांग करेंगे। मालनपुर क्षेत्र का यह इकलौता अस्पताल है जिसमें नगर एवं आस-पास के लोग प्रतिदिन उपचार लेने आते हैं। हमें इस अस्पताल को अच्छा और सुंदर बनाने में चिकित्सकों का सहयोग करना चाहिए। मैं आशा और विश्वास करता हूं कि डॉ. तोमर द्वारा बताई गई समस्याओं को यहां के जनप्रतिनिधि समाधान करेंगे। उन्होंने सुप्रीम कंपनी के मैनेजर योगेश चौहान को धन्यवाद दिया और कहा कि आपने अस्पताल परिसर में बनाए गए सुंदर पार्क और उसमें लगाई जा रही हरी-भरी घास एवं पौधारोपण के लिए मालनपुर नगर आपका ऋणी रहेगा। मैं आशा और विश्वास करता हूं कि आप भविष्य में भी अस्पताल को सुंदर सुसज्जित बनाने के लिए काम करते रहेंगे।