पार्षदों की असहमति के चलते दो घण्टे चली बैठक रही बेनतीजा

पुलिस के साये में आयोजित हुई नगर परिषद की बैठक

भिण्ड, 04 अप्रैल। नगरीय निकाय मेहगांव की एजेण्डे के अनुसार आयोजित बैठक करीब दो घण्टे तक चली लेकिन पार्षदों की असहमति के चलते बैठक बेनतीजा सावित हुई। एजेण्डे के 54 बिन्दुओं में से एक को भी हरी झण्डी नहीं मिल सकी।
नगर परिषद मेहगांव में अध्यक्ष और पार्षदों के बीच असहयोग की भावनाओं के चलते अध्यक्ष द्वारा सामंजस्य बिठाने के प्रयासों के साथ मंगलवार को परिषद की बैठक एजेण्डा अनुसार आयोजित की गई। बैठक के तय समयानुसार सभी पार्षदों एवं अध्यक्ष का परिषद कार्यालय में प्रवेश किया। पुलिस की निगरानी में बैठक प्रारंभ हुई, जिसमें राजस्व विभाग से नवागत तहसीलदार रंजीत कुशवाह मौजूद रहे। नगर निरीक्षक रविन्द्र शर्मा ने परिषद कार्यालय में व्यवस्था का जायजा लेते हुए समझाइश दी कि नियम विरुद्ध कार्रवाई से परहेज रखें, अन्यथा की स्थिति में कानूनी कार्रवाई होगी। पुलिस प्रशासन की चुस्त दुरुस्त व्यवस्था के चलते बुलाई गई बैठक की कार्रवाई संचालित हुई। लगभग दो घण्टे चली बैठक बेनतीजा साबित हुई, अध्यक्ष व पार्षदों के बीच सहमति के अभाव में बैठक की कार्रवाई असफलता की भेंट चढ़ गई।

यहां बताना मुनासिब होगा कि नगर की जनता ने नवीन परिषद के गठन हेतु बड़ी उत्सुकता के साथ अपना कीमती वोट देकर परिषद को चुना था तथा नवीन परिषद से नगर के विकास हेतु बड़ी आकांक्षाएं जाग्रत की थी, मगर परिषद की आपसी खींचतान में जनता की आशाएं व नगर के विकास की बात सोचना अब अपने आप में बेमानी सी प्रतीत होती नजर आ रही है, परिषद से नगरवासियों का विश्वास उठता जा रहा है।

इनका कहना है-

आज परिषद की बैठक में 54 बिन्दु प्रस्तावित रहे, जिस पर चर्चा हुई। इसी तारतम्य में आठ पार्षदों ने असहमति जताई तथा सात पार्षदों ने समर्थन किया, इस प्रकार बैठक असफल रही।
मनोज शर्मा, सीएमओ नगर परिषद मेहगांव