मारपीट के विभिन्न मामलों में डेढ़ दर्जन आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज

भिण्ड, 31 अगस्त। जिले के ऊमरी, मिहोना एवं गोहद थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों से गाली गलौज, मारपीट एवं जान से मारने की धमकी के विभिन्न मामले सामने आए हैं। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट कुल डेढ़ दर्ज आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार ऊमरी थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम कोकसिंह का पुरा नुन्हाटा निवासी फरियादी रामकिशन पुत्र आशाराम गोयल उम्र 70 साल ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की सुबह पुरानी रंजिश के चलते गांव में रहने वाले आरोपीगण धर्मेन्द्र, सुभाष एवं गोटीराम गोयल ने उसके घर के सामने गाली गलौज किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
मिहोना थाना क्षेत्रांतर्गत रास्ते से निकलने के ऊपर से दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें प्रथम पक्ष के फरियादी महावीर पुत्र कपूर सिंह राजावत उम्र 42 साल ने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम को गांव में ही रहने वाले आरोपीगण अयोध्या, संग्राम सिंह, रणविजय, विजेन्द्र, बीपी एवं मोहन राजावत ने संग्राम सिंह के घर के सामने उसका रास्ता रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। वहीं दूसरे पक्ष के फरियादी विजेन्द्र पुत्र अयोध्या राजावत उम्र 21 साल की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपीगण शिवराज एवं महावीर राजावत के विरुद्ध भी धारा 323, 294, 506, 34 भादवि के तहत क्रॉॅस प्रकरण दर्ज कर लिया है।
इसी थाना क्षेत्र के ग्राम दबरेहा निवासी फरियादिया श्रीमती माधुरी पत्नी धर्मेन्द्र कुशवाह उम्र 21 साल ने पुलिस को बताया कि घरेलू झगड़े को लेकर आरोपी उसके पति धमेन्द्र पुत्र मानसिंह कुशवाह ने गत 22 मई से लेकर आज दिनांक तक उसके साथ गाली गलौज कर मारपीट की, आरोपी ने फरियादिया को जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 498ए, 323, 294, 506 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
गोहद थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम हबीपुरा में खेत में भैंस के चले जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जिसमें प्रथम पक्ष के फरियादी दामोदर पुत्र पारस सिंह गुर्जर उम्र 40 साल ने पुलिस को बताया कि सोमवार की शाम को उसकी भैंस आरोपीगण टीकाराम, हरिकिशन एवं बल्ली गुर्जर के खेत में चली गई, जिसको लेकर आरोपियों ने उसके घर के बाहर गाली गलौज किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरे पक्ष के फरियादी बलराम पुत्र सोवरन गुर्जर उम्र 35 साल की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपीगण दामोदर, नेतराम एवं पारस गुर्जर के विरुद्ध धारा 323, 294, 34 भादवि के तहत क्रॉस प्रकरण दर्ज कर लिया है।