कांग्रेस ने पेट्रोल पंप पर दिया धरना, प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन

भिण्ड, 11 जून। देश में पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से कांग्रेसियों में रोष व्याप्त है। इसको लेकर जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के लहार रोड़ स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर 11 से एक बजे तक धरना प्रदर्शन किया एवं हाथों में पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज कराया।
डीजल पेट्रोल के दामों पर प्रतिदिन हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में शुक्रवार को दोपहर में जिला अध्यक्ष जयश्रीराम बघेल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सरकार के खिलाफ पेट्रोल डीजल के दाम कम करने का नारा लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम सस्ते होने के बाद भी देश में पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जा रहे हैं, जो जनविरोधी है। उन्होंने कहा कोरोना महामारी ने आमजनता को पुरी तरह से तोड़ दिया है और से केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा लगातार महंगाई और पेट्रोल डीजल एवं खाद्य पदार्थों पर मूल्यवृद्धि कर गरीब को खत्म करने का षड्यंत्र रचा है।
वरिष्ठ नेता डॉ. राधेश्याम शर्मा ने कहा कि मोदी और राज्य की भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता के लिए उद्योग पतियों के हित में फैसले लेते हैं, इन्हें जनता की कोई चिंता नही है। भगवानदास सैंथिया ने मोदी सरकार को देश की जनता का विरोधी करार दिया। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज और नगर अध्यक्ष संजय भूता ने ग्राहकों से पूछा कि मप्र के लोगों पर महंगाई की दोहरी मार पड़ी है। प्रदेश में पहले ही पेट्रोल 105 रुपए प्रति लीटर और डीजल 95 पार पहुंच चुका है और प्रदेश में रसोई गैस का सिलेंडर 900 का मिल रहा है, जबकि वादा तो 30 रुपए और 25 रुपए लीटर का था। आखिर वादा खिलाफी क्यों?
इस अवसर पर शहर अध्यक्ष प्रदीप जैन गुड्डा, रतनचंद जैन, सेवादल अध्यक्ष संदीप मिश्रा, संतोष त्रिपाठी, वीरेन्द्र यादव, विनोद पंडित, रेखा भादौरिया, ममता मिश्रा, कृष्णा सक्सेना, अजय शर्मा, महेश जाटव, शैलेन्द्र भादौरिया, राजेश शर्मा, राहुल राजावत, मुकेश गर्ग, अरविंद सोनी, विनीत शर्मा, आदित्य पुरोहित, चंद्रपाल परिहार, आशाराम धाकरे, शहजाद खान, काजी अलाउदीन, दर्शन सिंह तोमर, रामहेत शाक्य, वीरप्रकाश श्रीवास्तव, कुलदीप भारद्वाज, सोहन तिवारी, जितेन्द्र सिंह, अंकित तोमर आदि मौजूद रहे।