भेदभाव खत्म कर, अपराध व नशा मुक्त गांव का करें निर्माण : नायक

मछण्ड क्षेत्र के ग्राम बगियापुरा में किया ग्राम चौपाल का आयोजन

भिण्ड, 29 अगस्त। लहार विधानसभा के मछण्ड क्षेत्र के ग्राम बगिया पुरा में ग्राम चौपाल का आयोजन ग्रामीणों ने किया। चौपाल में गांव की छोटी-छोटी समस्याओं एवं शराबबंदी को लेकर उपस्थित सभी लोगों ने चर्चा की।
चौपाल में युवा वाहिनी प्रमुख संजीव नायक एडवोकेट ने कहा कि नशा के विरुद्ध युद्ध में आप सब की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त गांव से ही नशामुक्त समाज का निर्माण हो सकता है, नशे के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के सहयोग से ही नशा मुक्त समाज का निर्माण होगा। शराब के कारण ही अपराधों का जन्म होता है।
नायक ने कहा कि गांव की छोटी-छोटी समस्याओं का निदान चौपाल लगा कर किया जा सकता है। जातिगत द्वेष मिटाकर अपराध मुक्त शराब मुक्त गांव का निर्माण किया जाना चाहिए। उन्होंने नशे से दूर रहने का सभी से आह्वान किया। उन्होंने कहा कि नशा नाश करता है, नशे से दूर रहने के लिए संकल्प पर अडिग रहने की जरूरत है। शराब से होने बाले दुष्परिणामों के बिषय में विस्तार से बताया।
चौपाल में सरपंच पुष्पेन्द्र जारोलिया ने कहा कि आज से गांव ने ये तय कर लिया है कि समग्र गांव शराब से दूर रहेगा। चौपाल में तीस सदस्यीय ग्राम सुधार समिति का गठन किया गया तथा संविधान की प्रस्तावना का बाचन भी किया गया। चौपाल में नवनीत पचौरी, ओमप्रकाश दिवाकर, संतोष दोहरे, विकास राठौर, विजय दोहरे, राज वर्मा, धीरेन्द्र प्रजापति, बंटी दोहरे, गोविन्द सुमन, अमित प्रताप, विद्याराम रायपुरिया, आनद कुमार, प्रियांशु बौद्ध, गोविन्द सिंह, अनिल, विजय, बुधप्रकाश, दीपक बौद्ध, मोतीलाल पड़कोलिया, रामावतार, सुखवासी, अनिल, चंद्रशेखर बौद्ध आदि उपस्थित थे।