ब्राह्मण समाज पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर थाना प्रभारी को सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 09 मार्च। ब्राह्मण समाज पर एक अखबार में छपे लेख को लेकर गुरुवार को दबोह ब्राह्मण समाज परशुराम समिति के पदाधिकारियों ने दबोह थाना प्रभारी को एक तीन सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि भिण्ड शहर में राजेश न्यूज बम्ब समाचार पत्र में प्रकाशित खबर जो कि अनैतिक है, ब्राह्मण एवं क्षत्रिय समाज के विरुद्ध अनर्गल लेख लिखने वाले तथा सामाजिक सौहार्द बिगडऩे का षडय़ंत्र रचने वाले पत्रकार राजेश सिंह के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाए। यह कि ब्राह्मण समाज के आराध्य भगवान परशुराम का अद्र्धविक्षिप्त मानसिकता वाले एवं निर्दयी, क्रूर, सनकी और गंवार लिखकर अपमानित किया गया है तथा ब्राह्मणों को लालची, पापी, ढोंगी, झूठा, मक्कार, अवसरवादी, धूर्त, चण्डाल और बहरूपिया होने अलावा भ्रष्ट, अपवित्र, अधार्मिक जैसे शब्द लिखकर जाति विशेष को अपमानित किया गया है तथा क्षत्रिय समाज के विरुद्ध अनर्गल टीका टिप्पणी की। समाचार पत्र में लेख प्रकाशित किया गया कि हिन्दू समाज में ठाकुर, ब्राह्मण जाति ने मानवता को कलंकित करने का काम किया एवं भगवान श्रीराम के विरुद्ध अश्लील भाषा शैली का उपयोग किया गया। यह कि समाज के विरुद्ध सोची समझी साजिश एवं समनीति के तहत साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे को लेकर समाचार पत्र में गलत तरीके से जातिगत टिप्पणी प्रकाशित की गई है, इसके अलावा जिले में समाज के प्रतिष्ठित रहे ब्राह्मण और क्षत्रिय समाज के अपमानजनक अभद्र टिप्पणी की गई है एवं ब्राह्मण, क्षत्रिय समाज को देशद्रोही एवं तानतम असली जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। इसलिए भिण्ड जिले का समस्त सवर्ण समाज मांग करता है कि सांप्रादियक सौहार्द बिगाडऩे वाले राजेश न्यूज बम्ब समाचार पत्र सम्पादक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर तत्काल हिरासत में लिया जाए।
ज्ञापन देने वालों में धर्मेन्द्र कुरचानिया, नरेन्द्र मिश्रा, रविन्द्र मिश्रा, धर्मेन्द्र चतुर्वेदी, राजा यादव, शशि बुधौलिया, सुमित मिश्रा, आकाश दुबे, भानु प्रकाश दुबे, अजीत त्रिपाठी मौजूद रहे।