दो दिन से मेहगांव जेल में बिजली गुल, बंदी परेशान

भिण्ड, 24 जनवरी। मेहगांव उपजेल परिसर में पिछले दो दिन से बिजली गुल है, जिससे बंदीगण अंधेरे में रहने और पीने के लिए पानी की बूंद-बूंद को मोहताज हैं। गणतंत्र दिवस पी सभी शासकीय भवनों पर रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करने की सरकार की मंशा पर पानी फिर गया है।
पिछले दो दिन से कस्बे में बिजली बंद होने ने नगरवासी परेशान हैं वहीं जेल में बिजली नहीं होने से जेल पर पानी की समस्या बिकराल हो गई है, जेल अधीक्षक ने बताया कि हमने नगर परिषद से पानी का टेंकर मंगवाया है, लेकिन टैंकर से क्या होगा। केदियों को नहाने, फ्रैश होने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं है, वहीं दूसरी और जेल पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था न होने से जेल अभिरक्षा में बंद बंदियों से जेल अधीक्षक सहित समस्त स्टाफ सकते में है। बिजली के न होने से जेल परिसर में समुचित प्रकाश व्यवस्था बुरी तरह फैल है। जिसकी सूचना बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन पर दी गई, मगर समस्या जस की तस बनी हुई हैञ बिजली विभाग के अधिकारी इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। जेल परिसर की सुरक्षा अति संवेदनशील होती है, वहीं बिजली विभाग की अनदेखी के कारण जेल अधीक्षक सहित समस्त स्टाफ परेशानी का अनुभव कर रहा है।

इनका कहना है-

जेल परिसर में बीते रोज से बिजली नहीं है, जिसमें जेल पर दिक्कत हो रही है, विजली विभाग के अधिकारियों से फोन पर बात की गई, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।
रामगोपाल पाल, उपजेल अधीक्षक, मेहगांव
मने विजली विभाग में एई से बात की है और जेल की विजली की व्यवस्था ठीक करने के लिए एई ने कहा है।
वरुण अवस्थी, एसडीएम मेहगांव