मानदेय के लिए भटक रहे हैं मौ नप के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी

भिण्ड, 19 जनवरी। नगर परिषद मौ में कार्यरत दैनिक भोगी कर्मचारियों को तीन माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। शिकायत लेकर जब मस्टर कर्मचारी नप कार्यालय पहुंचे तो सीएमओ की अनुपस्थित में बाबू को ज्ञापन दिया। कर्मचारियों ने फोन पर बात की तो सीएमओ दिनेश श्रीवास्तव ने कह दिया कि आपकी सेवाएं समाप्त हो चुकी हैं, इसलिए वेतन नहीं दिया जाएगा। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि वे अपनी-अपनी शाखाओं में नियमित कार्य कर रहे हैं, लेकिन प्रभारी द्वारा उनकी उपस्थिति दर्ज नहीं की जा रही है।
मस्टर कर्मचारी बालाराम जाटव ने बताया कि अक्टूबर, नवंबर, दिसंबर का वेतन नहीं दिया गया है, परिवार में आर्थिक संकट उत्पन्न हो रहा है। 20-22 कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा है। बिना किसी नोटिस के सेवाएं समाप्त करने की बात अधिकारियों द्वारा कही जा रही है। कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर तीन दिन में वेतनमान नहीं दिया तो आंदोलन करेंगे। ज्ञापन देने वालों में दीपक यादव, आकाश यादव, टिंकल कुशवाह, विमल यादव, विकास, सौरभ आदि कर्मचारी शामिल थे।
अधिकारी ने क्या कहा
कर्मचारियों को वेतन न दिए जाने को लेकर सीएमओ दिनेश श्रीवास्तव का कहना है कि नगर परिषद में वार्डों की जनसंख्या के अनुसार 65 प्रतिशत कर्मचारी रखने का नियम है, लेकिन यहां 120 प्रतिशत कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी है, जिन्हें परिषद की बैठक में खारिज कर दिया है। जो कर्मचारी वेतन की मांग कर रहे हैं, उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।