अध्यक्ष व सीएमओ ने नगर परिषद में चल रहे धरना प्रदर्शन को बताया वे-बुनियाद

कहा- पार्षद नहीं उनके परिजन दे रहे हैं धरना

भिण्ड, 11 जनवरी। हाल ही में नगर परिषद मेहगांव में पार्षदों द्वारा शुरू किए गए धरना प्रदर्शन को नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती कंचन पिंटू राठौर व सीएमओ द्वारिका प्रसाद ने निराधार बताया है।
उन्होंने संयुक्त रूप से बताया कि परिषद में पार्षदों द्वारा दिया जा रहे धरने से पूर्व एसडीएम के नाम दिए गए ज्ञापन व थाने में शिकायती आवेदन पत्र में जिन बिंदुओं का उल्लेख किया गया है। जिसमें बिजली, पानी संकट सहित भिण्ड तिराहे पर अवैध वसूली को लेकर बात कही गई है और धरना दिया जा रहा है, वह धरना प्रदर्शन पार्षदों द्वारा नहीं वल्कि पार्षदों के परिजनों द्वारा दिया जा रहा है, जिसमें पार्षदों के परिजनों द्वारा परिषद के कार्यों में अनैतिक रूप से दखलंदाजी दी जा रही है, मेरे द्वारा हमेशा समझाया गया कि आप लोग क्यों दखलंदाजी देते हो, आप पार्षदों को भेजो, हम भी कार्यालय में बैठते हैं, हम सब मिलकर नगर की समस्याओं पर चर्चा कर निदान हेतु कार्य संपादित करें। अवैध वसूली का जो आरोप लगा रहे हैं, वह निराधार है। क्योंकि पूर्व से पारित आदेशानुसार नगर परिषद की जो वसूली की जा रही है, उसकी धनराशि विधिवत नगर परिषद में जमा की जा रही है। उक्त ठहराव प्रस्ताव आदेश की प्रति एसडीएम व एसडीओपी मेहगांव को दी जा चुकी है।
बिजली की अघोषित कटोती से उपजी समस्याओं को लेकर परिषद कार्यालय द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों को शीघ्र बिजली कटौती रोकने के लिए कहा गया है, बिजली कटौती के चलते नियमित रूप से पानी की आ रही समस्या की जानकारी मिलते ही नगर के उन वार्डों में टैंकर द्वारा पानी भेजा जा रहा है। इसिलए नगर में उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या के लिए सबसे उचित तरीका हम सब परिषद के सदस्य एक साथ बैठकर एकराय होकर समस्याओं के निदान हेतु संकल्पित होकर कार्य संपादित करें तो शायद नगर में कोई समस्या उत्पन्न न हो और नगर के चहुंमुखी विकास में भागीदार बनें। धरना प्रदर्शन किसी भी समस्या का हल नहीं, हर समस्या का हल हमारा आपका स्वच्छ संकल्पित मन ही आमजन व नगर के विकास का हेतु सिद्ध होगा।