सूर्य नमस्कार के आयोजन की तैयारियों हेतु बैठक आयोजित

भिण्ड, 29 दिसम्बर। स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा दिवस के उपलक्ष्य में 12 जनवरी 2023 को सामूहिक सूर्य नमस्कार के आयोजन की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट परिसर में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान एडीएम जेपी सैयाम, डिप्टी कलेक्टर पराग जैन, तहसीलदार भिण्ड श्रीमती ममता शाक्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सामूहिक सूर्य नमस्कार आयोजन स्थल के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उक्त स्थल पर टेंट, लाइट, माइक, साफ-सफाई, पेयजल, मंच, बैठक व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि स्कूलों से सामंजस्य स्थापित कर विद्यार्थियों को सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में सहभागिता करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सूर्य नमस्कार आयोजन में जन अभियान परिषद, एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड, खेल विभाग अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। जिला स्तर पर आयोजन शिक्षा विभाग एवं नगर पालिका आपसी सामंजस्य स्थापित कर अपने स्तर से कराना सुनिश्चित करें।
ब्लॉक स्तर पर आयोजन कहां किया जाएगा, इसके लिए स्थान चिन्हित करना सुनिश्चित करें। सामूहिक सूर्य नमस्कार जिले के सभी शासकीय तथा अशासकीय विद्यालयों, महाविद्यालयों तथा शिक्षण संस्थाओं में आयोजित किया जाएगा। सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन सभी शिक्षण संस्थाओं में एक साथ एक संकेत पर किया जाएगा। कार्यक्रम का प्रसारण रेडियो के माध्यम से होगा। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को शासन के निर्देशानुसार सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के आयोजन के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए।