ग्राम पंचायतों में अंत्योदय समिति का गठन विकास की दिशा में शिवराज सरकार की पहल : गुर्जर

भिण्ड, 18 अगस्त। मप्र में सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पं. दीनदयाल उपाध्याय अंतोदय मिशन के साथ ग्राम पंचायतों के विकास को अमलीजामा पहनाना चाहती है, सत्ता और संगठन के रचना अनुसार ग्राम पंचायतों में अंत्योदय समिति का गठन कर शासन की जन कल्याण योजनाओं को गरीब मजदूरों किसानों तक पहुंचाया जाएगा जिस के गठन की प्रक्रिया भिण्ड जिले में प्रारंभ कर दी गई है। यह बात भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने कही।


उन्होंने कहा कि अंत्योदय सत्ता और संगठन का मिशन है, अंतिम छोर से खड़े व्यक्ति का आगे की पंक्ति में खड़ा कर उनको विकास की मुख्यधारा से जोडऩा है, यह समितियां ग्राम पंचायतों में शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगी, जिनके लिए पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है, ग्राम पंचायत ही सरकार का विकास हमारी विचारधारा है कि गरीबों के लिए बनने वाली योजनाएं उन तक घर तक पहुंचे जिसके लिए यह समितियां शासन के नियमानुसार अपने पराकाष्ठा और ईमानदारी लगन ता के साथ योजनाओं को पहुंचाने का काम करेंगे, ताकि सभी ग्राम पंचायतों को आदर्श ग्राम पंचायत बनाकर स्मरणीय प्रदेश में अपनी मुख्य भूमिका निभा सके।
भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने कहा कि भिण्ड जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में अंत्योदय समिति का कार्य प्रारंभ हो चुका है पार्टी कुछ कार्यकर्ताओं ने जिनको समिति का संयोजक बनाया है, अपनी समिति के साथ ग्राम पंचायतों में विकास की कार्रवाई भी अपने एजेंडे के साथ प्रारंभ कर दी है। उन्होंने सभी ग्राम पंचायतों में गठित की गई अंत्योदय समिति के आयोजकों से कहा कि अंत्योदय योजना को प्रत्येक समाज तक पहुंचाने की जिम्मेदारी का निर्वाह करें।