सीटू की क्षेत्रीय कमेटी का सम्मेलन संपन्न

भिण्ड, 04 अक्टूबर। सीटू की मालनपुर क्षेत्रीय कमेटी का पांचवां क्षेत्रीय सम्मेलन कमेटी के अध्यक्ष चोखेलाल की अध्यक्षता में गोवर्धन इलेक्ट्रिकल के सामने मालनपुर में आयोजित किया गया। जिसमें वरिष्ठ साथी श्रीलाल माहौर के झण्डा वंदन के साथ अनिल दोनेरिया नेशोक प्रस्ताव रखा और दो मिनट का मौन धारण करने के बाद सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें क्षेत्र की यूनियनों के चुने हुए प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सम्मेलन स्थल का नाम दिनेश श्रीवास के नाम पर रखा गया था। जिसका उद्घाटन सीटू के राज्य अध्यक्ष रामविलास गोस्वामी ने किया।
उद्घाटन करते हुए रामविलास गोस्वामी ने कहा कि मजदूर वर्ग के सामने भयानक संकट है, श्रम कानूनों को खत्म करके मजदूर वर्ग को गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है, महंगाई चरम पर है, देश को नीलाम किया जा रहा है, अगर इन सब मुद्दों को उठाने की कोशिश की जाए तो मीडिया जनता को परेशानी की बात कह कर संघर्षों के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करता है और अगर यही काम सत्ताधारी दलों या उनके संगठनों द्वारा किया जाए तो उनको महिमा मण्डित करने का काम किया जाता है। मीडिया भी जनहित का साथ देने को तैयार नहीं है।
सम्मेलन में पिछले कार्य काल की रिपोर्ट महासचिव देवेन्द्र शर्मा ने रखी, जिसमें कई साथियों ने बहस में हिस्सा लिया। साथियों के सुझावों और प्रस्तावों को रिपोर्ट में शामिल करने के बाद नई 15 सदस्य कार्यकारिणी का गठन सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें अध्यक्ष चोखेलाल, महासचिव देवेन्द्र शर्मा, कोषाध्यक्ष विजय सिंह, उपाध्यक्ष हरगोविन्द जाटव, लायकराम कुशवाह, सह सचिव रिंकू गुर्जर, शिवदयाल गोस्वामी, कार्यकारिणी में शाहरुख खान, लक्ष्मण सिंह कुशवाहा, श्रीलाल माहोर, सीमा सिंह तोमर, रामगोपाल बाल्मीक चुने गए और तीन पद रिक्त रखे गए। समापन भाषण में जिला संयोजक नरेन्द्र सिंह सेगर ने कहा कि क्षेत्र में शोषण बहुत है, 12-12 घण्टे काम कराया जा रहा है, वेतन आठ घण्टे का भी नहीं दिया जा रहा है, ज्यादातर कारखानों में श्रम कानूनों का पालन नहीं किया जा रहा है, इसके खिलाफ संघर्ष तेज करने की जरूरत है। अध्यक्षीय भाषण के साथ सम्मेलन के समापन की घोषणा की गई।