सफाई कर्मचारियों की समस्याओं को विधानसभा में रखने नेता प्रतिपक्ष को सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 21 सितम्बर। भाजपा शासनकाल में मप्र में सफाई कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। वर्षों से शासकीय विभागों में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को नियमित नहीं किया जा रहा है। यह बात राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन के संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट गुड्डू वाल्मीकि ने मप्र विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह को दिए ज्ञापन में कहीं।
ज्ञापन में राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट वाल्मीकि ने प्रमुख मांग नगरीय निकायों में वर्षों से पदस्थ आउटसोर्स, संविदा, दैनिक वेतनभोगी सफाई कर्मियों एवं अन्य कर्मचारियों को नियमितिकरण एवं विनियमितिकरण करने, सफाई कार्य में ठेका प्रथा खत्म करने, ईपीएफ कटौत्रा करने, समयमान वेतनमान, पुरानी पेंशन लागू करने, दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार में मेडीकल सर्टिफिकेट के आधार पर वारिस को नौकरी दिए जाने का नियम पुन: लागू करना, दैनिक वेतनभोगी नियम 2013 बहाल करने के लिए विधानसभा में रखने की मांग की।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा शासनकाल में सफाई कर्मचारियों की स्थिति बद से बदतर हो गई है, मुख्यमंत्री सफाई कर्मचारियों के पैर धोकर और खाना खाकर दिखावा कर रहे हैं, जबकि सफाई कर्मचारी शासन द्वारा लागू मूलभूत सुविधाएं से वंचित हैं।