सीएम हैल्पलाईन में 70 प्रतिशत से कम प्रगति वाले अधिकारियों का कटेगा वेतन : कलेक्टर

समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 21 सितम्बर। समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें उन्होंने जिन अधिकारियों के द्वारा सीएम हैल्पलाईन की लंबित शिकायतों के निराकरण की प्रगति 70 प्रतिशत से कम है अथवा रैंकिंग में टॉप 15 में नहीं आने वाले विभाग के अधिकारियों का वेतन काटने के निर्देश दिए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, एसडीएम गोहद शुभम शर्मा, डिप्टी कलेक्टर पराग जैन, सहित अन्य अधिकारीगण तथा कई अधिकारी वर्चुअल रूप से उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सीएम हैल्पलाईन के अंतर्गत जिन विभाग की 70 प्रतिशत से प्रगति कम है और रैकिंग में टॉप 15 में नहीं है उनके वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में वेतन काटने के आदेश दिए गए थे वो अमान्य किए जाते हैं। सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जिन विभागों द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं के निराकरण की जिम्मेदारी दी गई है, वे पूर्ण निष्ठा के साथ निभाएं। उन्होंने पशुओं में लम्पी बीमारी की आहट को देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारी से लम्पी बीमारी के संबंध में जानकारी चाही कि लम्पी बीमारी के संबंध में क्या-क्या और कहां-कहां की जा रही है और पशुओं में वेक्सीनेशन के संबंध में भी जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लम्पी बीमारी के संबंध में प्रचार-प्रसार के लिए जानकारी उपलब्ध कराई जाए, ताकि समाचार पत्रों में उसका प्रकाशन किया जा सके।
कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत जिले में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है, उक्त शिविरों में जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिलना चाहिए। उन्होंने आयुष्मान कार्ड के संबंध में जिन कर्मचारियों को जिम्मेदारी दी गई है, वे अपनी जिम्मेदारी से काम कर रहे हैं, इस बात की जानकारी अधिकारी लेते रहें और आयुष्मान कार्ड पात्र व्यक्ति को मिलें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए। इसके साथ ही उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री जनसेवा पखवाड़ा के तहत कार्यक्रम अनुसार जिस विभाग का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा वे पात्र व्यक्ति को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान अंतर्गत पीएम किसान सम्मान निधि, सीएम किसान सम्मान निधि, स्वच्छता मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास आदि से संबंधित पर भी चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास शहरी की जानकारी सीएमओ भिण्ड से प्राप्त की और कहा कि जिस सीएमओ द्वारा प्रधानमंत्री आवास में लापरवाही बरती जाएगी उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।