नेहरू युवा केन्द्र में मना शिक्षक दिवस

भिण्ड, 05 सितम्बर। हमारे द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पूरा भारत वर्ष शिक्षक दिवस के रूप में मनाता है। शिक्षक दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र संगठन जिला भिण्ड के कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर जिला युवा अधिकारी आशुतोष साहू ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
जिला युवा अधिकारी आशुतोष साहू ने कहा कि हम जीवन में सफल होते हैं, तो उसका श्रेय हमारे माता पिता और गुरुजनों को जाता है। उन्होंने सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं, यह दिवस क्यों मनाते है इस बारे में बताया, साथ ही सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन के प्रेरणा स्त्रोत कुछ वृत्तांत हमारे समक्ष रखे।
ब्लॉक स्वयं सेवक आशुतोष शर्मा नंदू ने कहा कि जीवन में गुरु का स्थान सर्वोपरि है, जीवन में हमे आगे बढऩे का सही मार्ग और प्रोत्साहन उन्हीं से मिलता है। हम सभी को शिक्षकों का सम्मान करना चाहिए। गुरु ज्ञान रूपी प्रकाश से हमारे जीवन में उजाला लाते हैं, हमारे जीवन से अंधकार को मिटाते है। एनवाईवी सपना ने कहा कि उनका आशिर्वाद हमारे जीवन में सबसे बढ़कर होता है। इस अवसर पर रामसेवक मौर्य, धर्मवीर सिंह, अंकित दुबे, भानूप्रताप, सतेन्द्र सिंह, सर्वे भवंतु सुखिन युवा मण्डल के सदस्य आकाश शर्मा, सपना परमार, दीवान सिंह युवा मण्डल अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह आदि उपस्थित रहे। जिला युवा अधिकारी आशुतोष साहू ने आगे होने वाले कार्यक्रमों के बारे में समीक्षा की तदुपरांत कार्यक्रम का समापन किया गया।