शिक्षक दिवस पर लहार में हुआ शिक्षकों का सम्मान

भिण्ड, 05 सितम्बर। मनीष विद्यापीठ स्कूल पुरानी गल्ला मण्डी में लहार में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में लहार अनुविभाग अधिकारी आरए प्रजापति, शा. कॉलेज लहार के प्राचार्य डॉ. एसके कपूर, प्रो. ब्रह्मानंद शर्मा, शिक्षक पवन पहाडिय़ा, बीआरसी अरबिंद श्रीवास्तव, शिक्षक संजय वर्मा एवं सीनियर शिक्षकों में डॉ. गुलाब सिंह, हरीशंकर हिन्नारिया, जयनारायण शाक्य, राममोहन सिंह, पुष्पेन्द्र मुड़ोतिया विशेष रूप से उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा कि हम सभी लोग शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं, क्योंकि आज के ही दिन हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्म हुआ था। किंतु वे अपने जीवन में कभी भी जन्मदिन नहीं मानते थे, उनके जब शिष्य ने उनके जन्म दिन मनाने की बात कही, परंतु उन्होंने कहा कि मैने देखा है कि एक शिक्षक अपना संपूर्ण जीवन अपने शिष्य के अच्छे जीवन को बनाने में लगा देता हैं, इसलिए तुम चाहो तो मेरा जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मानाओ और सभी शिक्षकों को सम्मान दो और उसी दिन से पांच सितंबर शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाने लगाया।
इनके अलावा विद्यालय की शिक्षक, शिक्षिकाएं एवं पूर्व शिक्षक, पत्रकार बंधु, विद्यालय प्रबंधन समिति के संस्थापक महेश महते विशेष रूप से उपस्थित रहे। सर्वप्रथम कार्यक्रम के अतिथियों, सीनियर शिक्षकों एवम विद्यालय की शिक्षकाओं/ शिक्षक ने माँ सरस्वती और डॉ. सर्वपल्ली राधकृष्णनन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजन अर्चन किया गया। इसके पश्चात कार्यक्रम में सभी विद्यालय की शिक्षकाओं/ शिक्षकों के द्वारा आज शिक्षक दिवस के अवसर पर अपनी जानकारी सभी के साथ शेयर की। इसी क्रम में अतिथियों का भी उद्बोधन हम सभी को प्राप्त हुआ। प्रबंधन समिति सचिव एडवोकेट सुमित महते, संचालिका अनीता बड़ेलाल महते, समिति सदस्य दिलीप महते, सूर्यकांत त्रिपाठी, आदित्य त्रिपाठी, अभिनव त्रिपाठी, मोहित त्रिपाठी एवं श्यामू त्रिपाठी द्वारा सभी अतिथियों, वरिष्ठ शिक्षकों एवं विद्यालय की शिक्षक/ शिक्षकाओं को श्री फल, डायरी और पेन देकर उन्हें सम्मनित किया गया। मंच संचालन विद्यालय के समिति सचिव सुमित महते ने किया। अंत में आभार प्रदर्शन विद्यालय की संचालिका अनीता बड़ेलाल महते ने किया और सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं।