छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति है, इसलिए सरकार प्रत्यक्ष प्रणाली से कराए छात्र संघ चुनाव : अमन

भिण्ड, 05 सितम्बर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा देश के हर एक केंपस सहित हर स्तर पर महासदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। अखिल भारतीय परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, इसी बीच मध्यभारत प्रांत कार्यकारिणी सदस्य एवं मप्र के तेज तर्रार छात्र नेता अमन भारद्वाज के नेतृत्व में सदस्यता चलाया जा रहा।
भिण्ड जिले में महासदस्यता अभियान के दौरान छात्र नेता अमन भारद्वाज ने महामहिम राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री निवेदन एवं आग्रह कर छात्र संघ चुनाव की मांग करते हुए कहा कि छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति होती है, इसी प्रकार छात्रों को भी नेतृत्व प्रदान करने के लिए सरकार प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराए देश में पंच से लेकर राष्ट्रपति के प्रत्यक्ष प्रणाली द्वारा चुनाव होते हैं। भारद्वाज ने कहा कि विश्व पटल पर गूंज रहा है हिन्दुस्तान का जय जय गान, छात्र शक्ति राष्ट्र शक्ति हिन्दुस्तान की शान।
भारद्वाज ने कहा कि हमारे प्रदेश में आठ सरकारी यूनिवर्सिटियों और एक हजार 327 महाविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने वाले करोड़ों छात्र एवं छात्राएं हमारा भविष्य है, केन्द्र सरकार एवं राज्य सरकार को इसकी चिंता करना चाहिए और प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्र संघ चुनाव करना चाहिए। मप्र में वर्ष 2017 से छात्र संघ चुनाव नहीं हुए है। आपको बता दें विद्यार्थी परिषद यह एक गैर राजनैतिक संगठन है, हर वर्ष लाखों छात्र एवं छात्राएं को सदस्यता ग्रहण कराने वाला एकमात्र छात्र संगठन है, इसीप्रकार अभाविप के विभिन्न प्रकल्पों एवं गतिविधियों के माध्यम से उनके व्यक्तित्व निर्माण के विकास के लिए काम करता है। विद्यार्थी परिषद उन सभी विद्यार्थियों को उनकी रुचि के अनुरूप नेतृत्व प्रदान करने के लिए मंच प्रदान कराता है। अमन भारद्वाज ने कहा कि छात्र शक्ति ही राष्ट्र शक्ति होती है, राष्ट्रवाद की विचारधारा को लेकर विद्यार्थीयों के बीच शिक्षा चरित्र व संस्कार के भाव को विकसित रहा है, इसीप्रकार देश के कोने-कोने में शहरों एवं ग्रामीणों क्षेत्र के हर केंपस को विद्यार्थी परिषद द्वारा जोड़ा जा रहा है। सदस्यता अभियान के दौरान विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ सैकड़ों छात्र एवं छात्राएं भी उपस्थित रहे।