करंट लगने से दो भैसों की मौत, सदमे से पशुपालक की भी हुई मौत

भिण्ड, 31 अगस्त। विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते कल रात पतारा मोहल्ला वार्ड क्र.छह में करेंट लगने से दो भैंसो की मौत हो गई। वहीं भैंस मालिक हरदास पुत्र छुटकई रजक उम्र 50 वर्ष निवासी पतारा मुहल्ला वार्ड क्र.छह की भी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार जैसे ही भैंसों को करेंट लगा वैसे ही दोनों भैंसों ने अपने बच्चे फेंक दिए, जिसे देखकर पशुपालक हरदास को दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई। उसकी दोनों भेंसे अपने घर के दरबाजे पर बंधी हुई थीं, तभी अचानक विद्युत पोल मय लाइन के टूट कर गिर गया। जिससे उन भैंसों की मौत हो गई।
प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि इस टूटे हुए पोल की लिखित शिकायत तीन महीने पहले कई बार अधिकारी से कर चुके हैं, पर अधिकारी ने शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, जिसके चलते कल रात पशुधन के साथ-साथ जनहानि भी हुई। यदि अधिकारियों ने इस समस्या को गंभीरता से लिया होता तो आज यह घटना घटित नहीं होती। मृतक अत्यंत गरीब है, इन्हीं भैंसों के दूध से अपने परिवार का भरण पोषण करता था, मृत भैसों की कीमत करीब डेढ़ लाख बताई जा रही है। यहां बताते कि नगर में कई जगह विद्युत पोल टूटे हुए लगे हैं तथा कई मोहल्लों में विद्युत लाइन इतनी नीची लटक रही है जिनसे कभी भी हादसा होने की आंशका बनी रहती हैं।