वैसली नदी पर ट्रकों से लूट करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त बन्दूक जब्त

पोती होने की जानकारी पर सोनीपत से आया था पिछले एक वर्ष से फरार आरोपी

भिण्ड, 16 मई। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार एवं नगर पुलिस अधीक्षक निशा रेड्डी के निर्देशन में थाना प्रभारी देहात प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह के नेतृत्व में चोरी व लूट की वारदातों का लगातार खुलासा किया जाकर संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाया जा रहा है।
इसी तारतम्य में थाना देहात पुलिस टीम द्वारा 29 जून 2021 की रात्रि में वैसली नदी पुल पर हुई दो ट्रकों के ड्रायवरों के साथ 65 हजार रुपए की लूट की वारदात में शामिल आरोपी अवधेश जाटव पुत्र मेवाराम जाटव निवासी ग्राम सिकहाटा थाना ऊमरी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूट में प्रयुक्त एक बन्दूक को बरामद की है। घटना में संलिप्त तीन आरोपियों को पूर्व में 11 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था, शेष एक आरोपी अवधेश जाटव जो चतुर व शातिर किस्म का बदमाश होने से घटना दिनांक से फरार था। आरोपी घटना घटित करने के बाद से सोनीपत में किराये से कमरा लेकर रहने लगा था। जिसको ढूंढना काफी मुश्किल हो रहा था। तभी जरिए मुखबिर पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अवधेश जाटव की बहू के बच्चा होने वाला है, जो डिलेवरी के समय अपने घर पर आएगा। पुलिस टीम द्वारा अपनी सक्रियता बढ़ा दी गई और आरोपी की बहू जिला अस्पताल भिण्ड में डिलेवरी के लिए भर्ती होने तथा आरोपी अवधेश जाटव का सोनीपत से भिण्ड आने का इंतजार करने लगी। जैसे ही आरोपी अवधेश जाटव भिण्ड आया तो उसे तुरंत भारौली तिराहे से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक बंदूक को बरामद की गई है। आरोपी से बारीकी से पूछताछ की गई तो वैसली नदी पर ट्रकों से लूट करना स्वीकार किया। आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लेकर अन्य लूटों के बारे में पूछताछ जारी है।
आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक विनोद सिंह कुशवाह, सउनि रामनरेश टुण्डेलकर, प्रधान आरक्षक गुरूदास सोही मृगेन्द्र जादौन, आरक्षक संदीप राजावत, अभिषेक गुप्ता, संजीव पाराशर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।