किशोरी के आधार नंबर से मिल गया ठिकाना, आरोपी गिरफ्तार

दो माह से लापता थी किशोरी, आधार से सिम लेने की जानकारी निकाली तब सुराग मिला, मालनपुर में प्रेमी के साथ रहती मिली

भिण्ड, 11 मई। गोहद थाना क्षेत्र के चितौरा गांव से गायब हुई एक किशोरी को पुलिस पिछले दो महीने से मुरैना और ग्वालियर के कस्बों में तलाश रही थी। जबकि किशोरी अपने प्रेमी के साथ मालनपुर में रह रही थी। शनिवार की रात गोहद पुलिस ने किशोरी को उसके प्रेमी के यहां से खाना बनाते समय दस्तयाब कर लिया। उसे उसके परिजन के सुपुर्द कर दिया है।
गोहद थाना टीआई गोपाल सिंह सिकरवार ने बताया कि गत छह-सात मार्च की दरम्यानी रात 17 साल 11 माह की एक किशोरी अपने घर से बिना बताए चली गई थी। इस मामले में जब एक महीने तक किशोरी का पुलिस पता नहीं लगा पाई तो परिजन चितौरा बस स्टैण्ड पर ट्रैफिक जाम कर दिया। साथ ही पुलिस को भी जमकर खरीखोटी सुनाई। इसके बाद पुलिस ने नए सिरे से किशोरी की तलाश प्रारंभ की। साथ ही गोहद थाना के उप निरीक्षक बृजमोहन सिंह भदौरिया और विवेक प्रभात के नेतृत्व में दो टीमें बनाई। राहुल शर्मा के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकाली गई, लेकिन उससे सफलता नहीं मिली। इसके बाद उसके बैंक खाते की जानकारी ली गई, जिसमें महाराष्ट्र से पैसे निकलना सामने आया। ऐसे में पुलिस ने समझा कि किशोरी महाराष्ट्र में हैं। लेकिन पता फिर भी पुलिस को नहीं मिल रहा था। परिजनों ने लड़की को बहला फुसला कर ले जाने का आरोप लगाया। इस पर पुलिस राहुल के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज कर लिया। साथ ही तलाश प्रारंभ आस-पड़ोस के लोगों और लड़के के दोस्तों की निशानदेही पर जौरा, मुरैना, डबरा, बेहट ग्वालियर में दबिशें दी, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। परिजन का पुलिस पर काफी दबाव था, इसलिए पुलिस ने नई रणनीति के तहत किशोरी की तलाश शुरू की इसके बाद पुलिस को सफलता मिल गई।
पुलिस ने किशोरी का पता लगाने के लिए उसका आधार नंबर परिजन से लिया। इसके बाद उस आधार नंबर पर कौन-कौन से मोबाइल सिम अलॉट हुए हैं यह जानकारी निकाली। दरअसल किशोरी के परिजन ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी मोबाइल नहीं चलाती है। जब आधार नंबर से जानकारी निकाली गई तो पता चला कि किशोरी पिछले एक साल से मोबाइल फोन उपयोग कर रही थी। वहीं सिम लेने के लिए उसने जो मोबाइल नंबर दिया था, वह ग्वालियर के सांई मन्दिर के पुजारी का था। पुलिस जब पुजारी के पास पहुंची तो उसने बताया कि गोहद के एक पंडितजी उसके संपर्क में है। हो सकता है कि उन्होंने उनका नंबर दे दिया हो। इसके बाद पुलिस पंडितजी के पास पहुंची। जहां से एक अन्य व्यक्ति का नाम सामने आया। पुलिस जब उसके पास पहुंची तो किशोरी का ठिकाना मिल गया। वह मालनपुर में सरदार जी के बाड़े में अपने प्रेमी के साथ रह रही थी। गोहद पुलिस शनिवार की रात दोनों को पकड़ लिया।