20 लाख के सट्टा पर्ची के साथ अवैध कारोबार करते तीन दबोचे

भिण्ड, 01 अप्रैल। एसपी के निर्देश पर जिले में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत गोहद चौराहा थाना पुलिस ने सट्टा कारोबार करते तीन लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से करीब 20 लाख रुपए के सट्टा कारोबार का हिसाब-किताब पाया गया।
जानकारी के मुताबिक गोहद चौराहा थाना पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि क्षेत्र के माता का पुरा पर दो व्यक्ति एक रुपए के बदले 80 रुपए का प्रलोभन देकर सट्टा की पर्ची ले रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर एसडीओपी गोहद नरेन्द्र सोलंकी के मार्गदर्शन में तस्दीक हेतु थाना गोहद चौराहा एवं सायवर टीम की ने संयुक्त कार्रवाई कर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर जाकर देखा कि दो व्यक्ति मन्दिर के बगल से एक घर के बाहर चबूतरे पर सट्टे की पर्ची ले रहे थे, जो पुलिस को देखकर भागने लगे। जिन्हें फोर्स की मदद से घेराबंदी कर पकड़ लिया तथा पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उनके द्वारा सट्टे का काम गोहद के अहीर मोहल्ले में रहने वाले एक व्यक्ति द्वारा कराया जाता है, जो इसका मुख्य सरगना है। कार्रवाई करते हुए आरोपीगणों की निशादेही पर मुख्य सरगना को भी गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से मोबाईल, रजिस्टर, पैन, पर्चा जब्त की गई है। जिसमें करीबन 20 लाख रुपए के सट्टे का हिसाब-किताब पाया गया है तथा नगदी भी जब्त की गई है। 39 हजार 710 रुपए नकदी, 33 सट्टे की पर्ची, एक रजिस्टर जब्त किया है, जिसमें करीब 20 लाख रुपए के सट्टे का हिसाब है। साथ ही तीन मोबाईल भी जब्त किए गए हैं। पुलिस द्वारा और पूछताछ की जा रही जिसमें अन्य सटोरियों के खुलासे होने की संभावना है। उक्त संबंध सभी आरोपियों का कृत्य धारा 4(क) सट्टा अधिनियम के तहत थाना गोहद चौराहा में अपराध क्र.67/22 कायम कर विवेचना मे लिया गया है।

गिरफ्तार आरोपी

धर्मेन्द्र सिंह जाटव पुत्र रमेशबाबू, नाहर सिंह जाटव पुत्र गंभीर सिंह निवासीगण टोडे वाली माता का पुरा गोहद चौराहा, देशराज कुशवाह पुत्र गोपाल सिंह निवासी अहीर मोहल्ला गोहद।