सात किलो गांजा, दो किलो चरस के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

भिण्ड, 08 जनवरी। गोरमी पुलिस एवं साइवर सेल द्वारा गोरमी क्षेत्र के हीरापुरा हेड से दो आरोपियों को दो किलो चरस के साथ दबोच लिया। उनकी निशानदेही पर एक अन्य स्थान से 7 किलो गांजा एवं दो अन्य आरोपी भी गिरफ्तार किए गए हैं।
जानकारी के अनुसार पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि कुछ व्यक्तियों के द्वारा चरस (हशीश) की अवैध रूप से तस्करी की जा रही है। मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान हीरापुरा हेड पर पुलिस बल द्वारा घेराबंदी कर एक प्लेटीना मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 30 एमएस 7928 पर जा रहे दो व्यक्तियों को पकड़ लिया गया और उनके कब्जे से दो किलो चरस जब्त की गई। गिरफ्तार आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ के दौरान पता चला कि कुछ गांजा उनके घर पर भी रखा हुआ है। पुलिस ने आरोपी के घर से 7 किलो अवैध गांजा तथा दो अन्य आरोपियों को भी दबोच लिया। इस प्रकार चरस और गांजा तस्करी के चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों के खिलाफ थाना गोरमी में अवैध मादक पदार्थों के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपियों पर पूर्व में भी अपराध पंजीबद्ध हैं तथा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त है।

एक आरोपी शातिर तस्कर

इनमें से एक आरोपी शातिर तस्कर है जो गोरमी, भिण्ड के अलावा दिल्ली गुरुग्राम में भी अवैध मादक पदार्थो की तस्करी करता है। उक्त आरोपी को जब भिण्ड पुलिस द्वारा तलाशा जाता था तो शातिर तस्कर दिल्ली में अपने ठिकाने पर छिप जाता था। वर्ष 2014 में गांजा की अवैध तस्करी में जिला अनिकापल्ली, विशाखापट्नम में पकड़ा गया था जिस पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई थी।

यह माल हुआ जब्त

पुलिस द्वारा दो किलो चरस (हशीश) कीमती 20 लाख रुपए, सात किलो गांजा, कीमत 84 हजार रुपए तथा एक प्लेटिना मोटर साइकल, कीमत 56 हजार रुपए सहित कुल जब्त माल 21 लाख 40 हजार रुपए का बताया गया है।