भारतीय सेना में शीघ्र किया जाए अहीर रेजिमेंट का गठन : कटारे

अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग को लेकर पूर्व विधायक ने रक्षामंत्री, राज्यपाल को लिखा पत्र

भिण्ड, 26 फरवरी। भारतीय सेना में यदुवंशी समाज की अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग का समर्थन करते हुए अटेर के पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने केन्द्रीय रक्षा मंत्री एवं मप्र के राज्यपाल के नाम से पत्र भेजे हैं।
केन्द्रीय रक्षा मंत्री को भेजे पत्र में पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने कहा है कि यदुवंशी समाज द्वारा भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट का गठन किए जाने की मांग समय-समय पर निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा अनेक मंचों पर की जा रही है, परंतु अब तक कोई सकारात्मक परिणाम समक्ष नहीं आए हैं। सर्वविदित है कि भारतीय इतिहास अहीर योद्धाओं और जवानो के शोर्य पराकम और शहादत से भरा हुआ है। द्वितीय विश्व युद्ध हो अथवा 1962 का भारत-चीन युद्ध या भारत-पाकिस्तान के मध्य हुआ कारगिल युद्ध इन सभी युद्धों मे अहीर समाज के जवानों का पराक्रम और शहादत अनुकरणीय है। भारतीय सेना के जवानो की वीर गाथायें प्रचलित है। अहीर सैनिकों की वीरता, पराक्रम और बलिदान उनकी देशभक्ति का प्रत्यक्ष एवं अनुकरणीय प्रमाण है। भारतीय सेना के अतिरिक्त अद्र्धसैनिक बल सशस्त्र पुलिस बल पुलिस बल एवं अन्य सुरक्षा बलों में भी अहीर समाज के जवान निरंतर देश सेवा कर रहे है। अहीर समाज के जवानों की वीरता और शहादत समाजजनों की अहीर रेजीमेंट के गठन की मांग का सशक्त एवं स्थापित करती है।
पूर्व विधायक कटारे ने कहा कि भारतीय सेना में पूर्व से ही सिख, गोरखा, जाट, राजपूत, महार मराठा, व डोंगरा रेजीमेंट आदि गठित एवं कार्यरत है। इसी के अनुक्रम मे यदुवंशी समाज के बलिदानियों को श्रृद्धांजलि देने के लिए अहीर रेजीमेंट का सेना में गठन किया जाना एक अनुकरणीय एवं प्रेरणादायी कदम होगा। नवीन रेजीमेंट का गठन यदुवंशी समाजजनो में देशभक्ति के जब्जे को नवीन जोश भर देगा ओर उनको सेना में सम्मिलित होने के लिए अभूतपूर्व रूप प्रेरित करेगा। उन्होंने केन्द्रीय रक्षा मंत्री से भारतीय सेना में अहीर रेजीमेंट का गठन करने के लिएं सकारात्मक पहल करते हुए शीघ्र निर्णय कराने की मांग की है।