अमृत योजना में भिण्ड, दतिया के स्टेशनों को आकर्षक बनाया जाएगा : संध्या राय

सांसद संध्या राय एवं रेलवे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ओवर ब्रिज एवं अण्डर ब्रिज के निर्माण को लेकर भिण्ड, गोहद एवं सोनी स्टेशनों का किया निरीक्षण

भिण्ड, 20 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष एवं भिण्ड दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय ने केन्द्रीय बजट में भिण्ड स्टेशन को अमृत योजना में शामिल किए जाने एवं ओवर ब्रिज, अण्डर ब्रिज के निर्माण कार्य को लेकर भारतीय रेलवे के महाप्रबंधक सतीश कुमार तथा डीआरएम आशुतोष एवं विभागीय अधिकारियों के साथ ग्वालियर से बाराहेड़, गोहद, सोनी एवं भिण्ड स्टेशन निरीक्षण किया।
सांसद श्रीमती संध्या राय ने बताया कि 250 करोड़ की योजना के साथ ओवर ब्रिज का निर्माण की प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होने जा रही है। उन्होंने स्टेशनों का निरीक्षण करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने महत्वपूर्ण स्टेशनों में दोनों जिले के स्टेशनों को शामिल कर हमारे संसदीय क्षेत्र की जनता की मांग पूर्ण की है, ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज के पुल निर्माण की मांग काफी समय से चली आ रही थी। बहुत जल्दी इसका निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा, जिससे यातायात व्यवस्था में सुधार होगा।
उन्होंने कहा कि अमृत योजना में दतिया स्टेशनों को विकास की दिशा से जोड़ा जाएगा, इसके लिए मेरा प्रयास बराबर रहता है। केन्द्रीय बजट में रेल मंत्रालय ने जो सौगात हमारे संसदीय क्षेत्र की जनता को दी है। इसके लिए मैं रेल मंत्री के प्रति आभार व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि 250 करोड़ की लागत से ओवर ब्रिज ओं का निर्माण किया जाएगा। ओवर ब्रिज का निर्माण तीन किमी चंदनपुरा मोड से मुडिय़ा खेड़ा चौराहे तक किया जाएगा, जिसके लिए टेंडर भी अतिशीघ्र प्रारंभ हो जाएगा और यह निरीक्षण इसीलिए किया जा रहा है कि जनता को यातायात व्यवस्था में राहत मिले और मुझसे कई बार जनता ने इसके लिए मांगी थी और यह पूर्ण रूप से पूर्ण होती हुई, बहुत कम समय सीमा में यह सौगात क्षेत्रीय जनता को मिल जाएगी। अमृत योजना में रेलवे की खाली पड़ी जमीन पर पार्क कएवंसड़क का निर्माण होगा।

भारतीय रेलवे सलाहकार बोर्ड के जबलपुर जॉन के सदस्य संजीव कांकर ने कहा कि अमृत योजना में जो भिण्ड स्टेशन को विशेष सौगात के रूप में शामिल किया गया है। जिसमें यात्रियों के लिए अलग से खिड़की की व्यवस्था बनाई जाए, ताकि टिकट लेते समय यात्री गणों को कठिनाइयां ना हो । उन्होंने कहा कि और अनेकों गाडिय़ों को भिण्ड से जोड़ा जाए ताकि यह विकास आगे की ओर बढ़ सके।
भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष केशव सिंह भदौरिया एवं रविसेन जैन ने सांसद संध्या राय एवं रेलवे विभाग के महाप्रबंधक एवं डीआरएम को स्टेशन के लिए विकास के लिए मांग पत्र सौंपा और भिण्ड से नईदिल्ली, दिल्ली से भोपाल और सीधे कानपुर से जुडऩे के लिए गाडिय़ां चलाने के लिए मांग की। वार्ड क्र.पांच की पार्षद श्रीमती हेमू राहुल जैन ने प्रसिद्ध जैन सिद्ध क्षेत्र सोनागिर जिला दतिया में वीरांगना लक्ष्मीबाई इंटरसिटी ट्रेन संख्या 1190-4, वापसी 1190-3 का मिनट स्टॉप कराने के लिए ध्यान आकर्षित कराया। उन्होंने कहा कि जैन समाज का प्रमुख स्थान सोनागिर शेष जैन समाज की अटूट धार्मिक आस्था जुड़ी हुई है।
भारतीय रेलवे के महाप्रबंधक सतीश कुमार ने भिण्ड स्टेशन पर मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 50 नंबर ओवर ब्रिज का भिण्ड में निर्माण कार्य के लिए उसका एस्टीमेट बनाकर विभाग को भेज दिया है। 20 दिन में इसके पूरी संपूर्ण कार्रवाई करते हुए शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा और यातायात व्यवस्था में अवरुद्ध होता था वह नहीं होगा।
इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा राजे, संस्कृत प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मनोज अनंत, किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र तिवारी, मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह भदौरिया, राम भटेले, महेश श्रीवास्तव, अशोक सिंह गुर्जर, दीपक तोमर, संजय झा, बादशाह सिंह, राघवेन्द्र भार्गव, मनीष तोमर पार्षद, अरविंद भदौरिया, महिपाल चौहान, मण्डल अध्यक्ष जेलसिंह नरवरिया, सत्यभान सिंह नरवरिया, नित्यगोपाल शर्मा, सोनू जैन, पुजारी जैन आदि उपस्थित थे।