राष्ट्र निर्माण के लिए युवा अपनी शक्ति को बूथ पर जागृत करें : चहल

भाजयुमो कार्यकर्ता कमल अभियान के माध्यम से बूथ केन्द्रों पर मिशन 2023 में भाजपा की सरकार बनाने के लिए एकजुटता से कार्य करें : वैभव पवार
कांग्रेस के पास युवाओं के लिए कोई नीति नहीं, पीएम मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज ने नीति बनाकर आत्मनिर्भर की दिशा से जोड़ा : संजीव सिंह
कांग्रेस की पूर्व कमलनाथ सरकार ने बेरोजगारी भत्ते के नाम पर युवाओं से बोला झूठ : नरवरिया

भिण्ड, 28 दिसम्बर। भारतीय जनता युवामोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं मप्र प्रभारी रोहित चहल एवं प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत भिण्ड पहुंचे। जहां भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत कर अगवानी की। ग्वालियर से भिण्ड तक स्वागत के लिए होर्डिंग एवं स्वागत द्वार बनाए गए और भारी संख्या में युवाओं ने उनकी अगवानी करते हुए पुष्प मालाओं से लाद दिया। भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य प्रिंस दुबे, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र नरवरिया के नेतृत्व में स्वागत किया। जैसे-जैसे उनका काफिला भिण्ड की सीमा में बढ़ता गया, युवा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ भाजयुमो जिंदाबाद के नारे लगाते हुए अगवानी की। मंचासीन अतिथियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय एवं डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर दीप प्रज्वलित एवं माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
भारतीय जनता युवामोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री मप्र प्रभारी रोहित चहल ने युवाओं को जोश भरते हुए कहा कि खिलते कमल के माध्यम से युवाओं को छोड़कर उन्हें सम्मान देने का कार्यक्रम रखा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश में युवाओं को आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए अनेक योजनाएं संचालित की। भाजयुमो कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ केन्द्र पर सरकार को ले जाने का कार्य भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के कंधों पर निर्भर है, जो अपनी जिम्मेदारी को जनता तक पहुंचाने का कार्य करें।
युवामोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने कहा कि खिलते कमल की परिकल्पना पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के नेतृत्व में की गई है, भाजयुमो के युवा कार्यकर्ता मप्र की धरा पर संगठनात्मक कार्यक्रमों से युवाओं को जोडऩे का कार्य कर रहा है। 50 लाख पौधारोपण करने का काम मप्र की धार पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने किया। मप्र विकसित राज्य की ओर आगे बढ़ा है।
भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष पवार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई राष्ट्र का नेतृत्व इस भिण्डी ऋषि की पावन तपोभूमि से निकलने वाली हमारे कार्यकर्ता भारत को शक्तिशाली राष्ट्र बनाने का संकल्प लेकर पोखरण में बम परीक्षण कर भारत को सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत करने का कार्य किया है। हमारे पास विचार और संगठन राष्ट्र के विकास के लिए। हमारा संगठन राष्ट्रवादी विचारधारा वाले नेताओं का राजनीतिक संगठन है। भाजयुमो के कार्यकर्ता राष्ट्र विरोधी ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए जमीनी स्तर पर कमर कस कर तैयार रहें।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जिला संगठन प्रभारी जयप्रकाश राजौरिया ने कहा कि त्याग तपस्या और बलिदान के आधार पर भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी। खिलते कमल अभियान को भूत केन्द्र पर जाग्रत करते हुए युवाओं को जोड़ें। भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने कहा कि भारतीय जनता युवामोर्चा भाजपा की रीढ़ की हड्डी है, कांग्रेस के पास युवाओं के लिए कोई नीति नहीं है, हमारा देश के युवाओं का है। युवाओं की शक्ति से ही राष्ट्र विश्व गुरू पर स्थापित होगा। हमारे देश में युवाओं का बहुत बड़ा महत्व है। पार्टी की रीति और नीति को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भाजयुमो के कार्यकर्ताओं के कंधों पर है।
भाजयुमो कि जिला बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र नरवरिया ने कहा कि मिशन 2023 की तैयारी के लिए भिण्ड जिले के सभी 26 मण्डलों में 1480 मतदान केन्द्र पर भाजयुमो अपनी शक्ति को सुनामी में बदलने का कार्य करती हुई खिलते कमल अभियान के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा में युवाओं को जागरुक बनाएं और केन्द्र और राज्य सरकार की विकास जनकल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्ति को पहुंचाकर उन्हें आत्मनिर्भर विकास की मुख्यधार से जोडऩे का काम करें। नरवरिया ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के साथ हमेशा धोखा किया, 2018 के विधानसभा चुनाव में युवाओं को चार हजार भत्ता देने का वादा किया था, किसानों के दो लाख के कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन ना तो युवाओं को भत्ता मिला और ना ही किसानों का कर्जा माफ हुआ, झूठ बोलने के सिवा कांग्रेस के पास अब कुछ शेष बचा नहीं है।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अतिराज नरवरिया एवं आभार व्यक्त जिला महामंत्री धीरज चौधरी ने किया। मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट देकर उन्हें सम्मानित किया। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार के प्रथम नगर आगमन के तहत ग्वालियर से भिण्ड तक अभूतपूर्व स्वागत किया किया गया। ग्वालियर, मालनपुर, गोहद चौराहा, मेहगांव, बरही, लावन की पुलिया सूर्या होटल पुर, राधाकृष्ण मन्दिर, महापुर, दबोह मोड़, शारदा टॉकीज, सुभाष चौराहा, बस स्टैण्ड, नगर पालिका, शास्त्री चौराहा, गणेश होटल, अग्रसेन चौराहा, खण्डा रोड, प्रिंस दुबे के निवास, पेट्रोल पंप, मंशापूर्ण हनुमान मन्दिर, पुरानी गल्ला मण्डी, इन्दिरा गांधी चौक, मेला रोड से लेकर शहर के अनेक स्थानों पर ऐतिहासिक स्वागत किया गया।