प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विवि में मनाया गया क्रिसमस डे

भिण्ड, 25 दिसम्बर। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के गोल्डन वलर््ड रिट्रीट सेंटर द्वारा क्रिसमस डे धूमधाम से मनाया गया। क्रिसमस डे की बधाई देते हुए ज्योति बहन ने कहा कि बड़े दिन के उपलक्ष्य में हम सभी को बड़े संकल्प लेना है और पूरी ऊर्जा के साथ उन्हें पूरा करना है, भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए शुरुआत हमें स्वयं से करना होगी, सुख देना है सुख लेना है, ना दुख देना है ना दुख लेना है, ईसा मसीह जी ने हम, सभी को प्रेम से रहने का पाठ पढ़ाया और सभी को ब्लेसिंग देना सिखाया है। अत: हम सभी लोग भी दयावान बनकर सभी पर रहम करें।
इस अवसर पर ब्रह्माकुमार महेश भाई शाखा बैंक कॉलोनी ने कहा कि हमें अपने जीवन को सरल बनाना होगा। हम सभी अपने जीवन को सिंपल बनाएंगे तो सैंपल बनेंगे। हमें सिंपल लिविंग और हाई थिंकिंग का सूत्र अपने जीवन में अपनाना चाहिए। व्यर्थ दिखावे के चक्कर में हम सभी लोग अपने जीवन में तनाव ले लेते हैं, इसलिए इससे बचने की आवश्यकता है। बीके सतनाम भाई मालनपुर ने सकारात्मक चिंतन को अपनाने के लिए सभी का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि सकारात्मक चिंतन अपनाने से हम अपने जीवन में बड़े लक्ष्यों को पूरा कर सकते हैं, इसी क्रम में नववर्ष के कैलेंडर का विमोचन किया गया।
प्रेरक प्रवक्ता बीके आशीष भाई ने कहा कि दया-धर्म का मूल है। अत: हमें सभी प्राणियों के प्रति दया का भाव अपनाना चाहिए, जैसे ईसा मसीह जी सभी के प्रति अंत समय तक दयावान रहे और सभी को उन्होंने माफ किया, उसी तरह हमें भी अपने जीवन में सब को माफ करना सीखना होगा। सच्ची आध्यात्मिकता वही है, जो हमें दया का भाव सिखलाती है। टेकनपुर से पधारी ब्रह्माकुमारी भावना बहन ने सभी को राजयोग की अनुभूति कराई एवं डॉ. अरविंद सिंघल ने सभी का आभार व्यक्त किया। झांसी से पधारे ब्रह्माकुमार बृजेश भाई ने अपना अनुभव सुनाते हुए कहा कि यदि संकल्प में दृढ़ता है तो बड़ी-बड़ी समस्याएं भी हमारे आगे घुटने टेक देगी। तत्पश्वात उपस्थित लोगों को खेलकूद प्रतियोगिताएं कराई गई व विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया गया एवं एक दूसरे को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी गईं।