लहार में निकला राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पथ संचलन

भाटनताल पर एकत्रित होकर सरयू गार्डन तक निकला पथ संचलन

भिण्ड, 25 दिसम्बर। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लहार जिले में चल रहे बाल शिविर में आए बाल स्वमसेवकों ने रविवार को नगर में पथ संचलन निकाला। सभी बाल स्वयं सेवक नगर के भाटनताल पर एकत्रित होकर पुराना बाजार सराफा होते हुए मेन रोड पहुंचे, जहां से संचलन सरयू गार्डन में समापन किया गया। यह आयोजन स्वयं सेवकों अगुवाई मे कराया गया। इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारियों से बात की तो उन्होंने कहा कि स्वयं सेवक का अनुशासन देश के लिए एक सबक है जो हमें हमेशा कायम रखना है। बाल स्वयं सेवकों का एक कड़ी में पिरोकर निकले पथ संचलन ने आज नगर की सोभा में चार चांद लगा दिए।

नगर में कई जगह हुई पुष्प वर्षा

नगर के लोगों द्वारा बाल स्वयं सेवकों पर पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया गया। स्वागत की कड़ी में नगर के लोग बड़े ही उत्साहित नजर आए।

आज होगा शिविर का समापन

स्थानीय शासकीय महाविद्यालय में दोपहर तीन बजे से रहेगा, जिसमें शारीरिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन रहेगा। बड़ी संख्या में गांव-गांव से दर्शक इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

आरएसएस के शिविर का कांग्रेस ने किया विरोध

शा. महाविद्यालय लहार में आरएसएस के कार्यक्रम को लेकर युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय का घेराव करते हुए विरोध जताया। नारेबाजी की एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने कहा कि शा. महाविद्यालय में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जो बाल शिविर लगाया जा रहा है, वह बिना अनुमति के महाविद्यालय में लगाया गया है। जबकि जानकारी मिली है कि यह शिविर लहार एसडीएम की अनुमति से विधिवत रूप से महाविद्यालय में लगाया गया है। एनएसयूआई के प्रदर्शन को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क रहा, इस वजह से एनएसयूआई, कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना प्रदर्शन नहीं हो सका। कार्यक्रम रद्द ना करने को लेकर एनएसयूआई एवं युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को अनिश्चितकालीन धरना की चेतावनी दी थी। नगर कांग्रेस के इस प्रदर्शन का शिविर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और शिविर जारी रहा।