आलमपुर के शासकीय महाविद्यालय में प्राचार्य समेत स्टाफ नदारद, ग्वालियर से करते हैं अपडाउन

छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन

आलमपुर, 06 अगस्त। शासकीय महाविद्यालय आलमपुर में कॉलेज प्राचार्य सहित ज्यादातर प्रोफेसर समय पर कॉलेज नहीं आते हैं। कॉलेज के प्राचार्य ओपी चक सहित स्टाफ के अन्य लोग ग्वालियर से अपडाउन करते हैं। लिहाजा कॉलेज आने में देर हो जाती है, जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
इसके चलते शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ दरवाजे के बाहर जमकर नारेबाजी कर शिक्षकों के खिलाफ आक्रोश जताया है। इसके साथ ही प्राचार्य को कॉलेज में व्याप्त विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। यह ज्ञापन एनएसयूआई के अध्यक्ष अमन परिहार के नेतृत्व में सौंपा गया। अमन परिहार, नवीद खान एवं राम कौरव, सुदामा कौरव सहित अन्य छात्रों का कहना है कि प्राचार्य ओपी चक ग्वालियर से ही अपडाउन करते हैं। जिससे वे कॉलेज में समय पर उपस्थित नहीं हो पाते हैं। कॉलेज का निर्धारित समय सुबह 10:30 है । साथ ही प्राचार्य के कॉलेज में न आ पाने से कार्यालय का दिनभर ताला लटका हुआ मिलता है। इससे कॉलेज में पढ़ाई प्रभावित हो रही है। कॉलेज के अधिकांश प्रोफेसर समय पर नहीं आते हैं। बल्कि समय से पहले ताला जड़कर घर के लिए रफूचक्कर हो जाते हैं। जब कॉलेज के किसी प्रोफेसर से कोई छात्र किसी प्रकार की कोई जानकारी मांगता है। तो उसे जानकारी न देकर दुत्कार कर भगा दिया जाता है। इसलिए आज एक दर्जन से ज्यादा विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के दरवाजे के बाहर बैठकर प्राचार्य सहित अन्य स्टाफ के लचर रवैये की वजह से नारेबाजी कर ज्ञापन दिया गया है।

इनका कहना है-

मैं ग्वालियर से अपडाउन नहीं करता हूं, बल्कि आलमपुर में ही रहता हूं। कॉलेज के कुछ जरूरी काम से यदि बाहर जाना होता है तो ही जाता हूं। मैं और मेरा पूरा स्टाफ अपडाउन नहीं करते हैं बल्कि लोकल में ही रहते हैं और समय पर कॉलेज आते हैं। अब छात्रों का काम आरोप लगाना है तो लगा रहे हैं। उनका जो काम है वो कर रहे हैं।
डॉ. ओपी चक, प्राचार्य
शासकीय महाविद्यालय आलमपुर