भाजपा सरकार ने हर वर्ग को आत्म निर्भर बनाने योजनाओं का दिलाया लाभ : संध्या राय

सांसद ने ग्राम चिरौल एवं चौरई में नाला निर्माण का किया भूमिपूजन

भिण्ड, 26 सितम्बर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं लोक सभा सांसद संध्या राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के साथ गरीब मजदूर और किसानों एवं आम नों के लिए योजना बनाकर उन्हें विकास की मुख्यधारा से जोडऩे का काम किया है। हमारी सरकार विकास का विजन लेकर काम करती है, लहार क्षेत्र में विकास की कोई कमी नहीं छोडऩे दी जाएगी। यह बात उन्होंने विधानसभा क्षेत्र लहार में जनसंपर्क कार्यक्रम एवं सेवा पखवाड़ा के तहत चिरौली एवं चौरई में नाला निर्माण कार्य के भूमि पूजन एवं पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।
सांसद संध्या राय ने कहा कि कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने भारत को अपनी राष्ट्रीय नीतियों के साथ हर गांव को आत्मनिर्भर की दिशा से जोडऩे के लिए योजनाएं बनाई आयुष्मान भारत कार्ड योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, राष्ट्रीय फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, ज्योति योजना, महिलाओं के लिए नि:शुल्क उज्ज्वला योजना के साथ गैस कनेक्शन एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि के क्षेत्र में लगातार मप्र को विकास को गति प्रदान की है, वह किसानों गरीबों के प्रति संवेदनशील हैं, जो कमलनाथ की सरकार ने 2018 में योजनाओं को बंद कर दिया था उन योजनाओं को दोबारा प्रारंभ कर गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोडऩे का काम किया है, कांग्रेस ने हमेशा झूठ बोलकर जनता को भ्रमित करने का काम किया है।


उन्होंने कहा कि ग्रामीणजन संगठित होकर भारत सरकार एवं मप्र सरकार की जनहितैषी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर अपने गांव को विकास को गति प्रदान करें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण के लिए हमारी सरकारों ने पौधारोपण के लिए हमें जागृत किया है, हम सेवा भाव और विचार के लिए काम करते हैं, पं. दीनदयाल उपाध्याय, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, डॉ. भीमराव अंबेडकर की विचारधारा को लेकर भारतीय जनता पार्टी हर क्षेत्र में लगातार योजनाओं को बना रही है, अंतिम छोर तक के व्यक्ति को आगे की पंक्ति में खड़ा करने का लक्ष्य ही भाजपा सरकारों का रहा है। और उन्होंने यह ग्रामीणजनों को आह्वान किया कि 2023 के विधानसभा चुनाव में लहार क्षेत्र से भाजपा को जीता कर अपना विधायक बनाएं, ताकि वह लहार के विकास को आगे बढ़ा सकें।
लहार क्षेत्र के ग्राम पंचायत चिरूली में पौधारोपण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत की सरपंच ज्योति तोमर ने की। विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष कामना सिंह भदौरिया, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश महंत, भाजपा जिला कोषाध्यक्ष मनोज शास्त्री, भाजपा किसान मोर्चा जिला उपाध्यक्ष संजीव चौधरी, महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष लहार नीलम शर्मा, मण्डल अध्यक्ष अनूप त्यागी, मण्डल अध्यक्ष किसान मोर्चा असवार प्रमोद शर्मा, किसान मोर्चा मण्डल महामंत्री देवानंद नायक, अजा मोर्चा अध्यक्ष शैलेन्द्र परिहार, युवामोर्चा मण्डल अध्यक्ष रामगोपाल यादव एवं सभी मोर्चा के पदाधिकारी एवं मण्डल के कार्यकर्तागण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा किसान मोर्चा मण्डल असवार के महामंत्री धर्मेप्द्र सिंह जादौन ने किया। कार्यक्रम में अतिथियों ने पौधारोपण एवं पंचायत के कार्यों का भूमि पूजन किया। आभार मण्डल अध्यक्ष अनूप त्यागी ने व्यक्त किया।

महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष ने कराया क्षेत्रीय समस्याओं की तरफ सांसद का ध्यान आकर्षित

भाजपा महिला मोर्चा मण्डल अध्यक्ष नीलम शर्मा ने क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर सांसद संध्या राय को लहार विश्राम गृह पर एक ज्ञापन सौंपकर ध्यानाकर्षण कराया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कामना सुनील सिंह भदौरिया, लहार मण्डल अध्यक्ष जबर सिंह कुशवाहा, किसान मोर्चा अध्यक्ष रणवीर राठौर, लहार मण्डल कोषाध्यक्ष अतीस गुप्ता, किसान मोर्चा महामंत्री असवार देवानंद नायक सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।