कलेक्टर ने गोहद में की जनसुनवाई, डेढ़ सैकड़ा आवेदनों दिए कार्रवाई के निर्देश

भिण्ड, 20 सितम्बर। कलेक्टर ने नई पहल प्रारंभ करते हुए जनसुनवाई में ग्रामीण अंचलों के आमजनों को उनके निवास के समीप ही न्याय मिल सके और उन्हें दूरदराज से अपनी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय स्तर पर परेशान न होना पड़े। इस उद्देश्य से उनके द्वारा तहसीलों में जाकर जनसुनवाई लेने का निर्णय लिया गया। मंगलवार को जनपद कार्यालय गोहद में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में जनसुनवाई का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम लहार आरए प्रजापति, तहसील स्तर के विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को गंभीरता के साथ कार्रवाई कर उनकी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्ट्रेट में एडीएम ने की जनसुनवाई

अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने 170 आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर पराग जैन सहित अन्य अधिकारी एवं जनसुनवाई में आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीएमओ मालनपुर एवं सर्वे दल को नोटिस दिया

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने तहसील गोहद में जनसुनवाई आयोजित की। जनसुनवाई अंतर्गत भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होने पर सीएमओ नगर परिषद मालनपुर एवं सर्वे दल को नोटिस दिया, साथ ही तीन दिवस में जांच कर आवश्यक कार्रवाई न करने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।