व्यवस्था पर नहीं भरोसा, प्रत्याशी खुद कर रहे ईव्हीएम की रखवाली

मालनपुर निकाय चुनाव में 70 प्रत्याशियों का भाग्य ईव्हीएम में बंद

भिण्ड, 15 जुलाई। जिले की मालनपुर नगर परिषद के चुनाव के बाद ईव्हीएम मशीनें प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा एक सरकारी स्कूल में सुरक्षित रखवा दी गई हैं, लेकिन कुछ प्रत्याशियों को उनकी अदला-बदली की आशंका दिखाई दे रही है। इसलिए वे स्वयं उनकी रखवाली कर रहे हैं।
उद्योग क्षेत्र मालनपुर में प्रथम बार बनने जा रही नगर परिषद का चुनाव 13 जुलाई को कराया गया। ईव्हीएम में 70 प्रत्याशियों का चुनाव परिणाम बंद हो चुका है। ईव्हीएम मशीनें शा. हाईस्कूल मालनपुर में शासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा गया है, जो 20 जुलाई को इसी विद्यालय परिसर में खोली जाएंगी। एक ओर निर्दलीय और कांग्रेस प्रत्याशियों का तो सत्ताधारी शासन से चुनाव मतपेटी बदलाव का शक है, वहीं सत्ताधारी पार्टी के प्रत्याशियों का सपना टूटता दिखाई दे रहा है, जो स्वयं टेंट लगाकर निर्दलीय प्रत्याशियों के साथ मतपेटियों की रखवाली कर रहे हैं। इसमें मालनपुर क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता भी शामिल हैं। मप्र शासन की ईमानदारी पर प्रश्न लगाने वाले निर्दलीय प्रत्याशी पति कमल किशोर तिवारी और टीटीआई ने तो कांग्रेस और भाजपा दोनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों राष्ट्रीय पार्टी एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं, क्या भरोसा करें। एक साल से ऊपर नगर परिषद बने हो गई, दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खुलकर भ्रष्टाचार किया है। परिषद कर्मचारियों को करने दिया निर्माण कार्यों में इस पार्टियों में बैठे नेताओं ने विश्वासघात किया है। बीआरओ तहसीलदार अभिषेक गौतम से कहा गया कि सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीव्ही कैमरा बाहर लगवा दो, तो उन्होंने ग्राउण्ड से भगा दिया और कहा कि मेरे पास व्यवस्था नहीं है। ऐसी प्रशासन व्यवस्था पर क्या भरोसा किया जाए।

इनको नहीं व्यवस्था पर भरोसा

मालनपुर निकाय के वार्ड क्र.नौ के प्रत्याशी उदय सिंह कुशवाह, वार्ड क्र.दो के अनिल शर्मा, वार्ड क्र.13 के रेखा-कमल किशोर तिवारी, वार्ड क्र.11 के राम-मुकेश जाटव, वार्ड क्र.0 शेरसिंह जाटव आदि प्रत्याशी अपनी मतदान पेटियों की खुद ही सुरक्षा कर रहे हैं, उन्हें सरकारी व्यवस्था के चलते मतपेटियों की अदला-बदली की आशंका लग रही है।

इनका कहना है-

शा. उमावि में ईव्हीएम मशीनें सुरक्षित रखी हुई हैं। प्रत्याशी गड़बड़ी की आशंका जता रहे हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है, प्रशासन अपनी जगह सही है, ईव्हीएम सुरक्षित है किसी बात का कोई भ्रम नहीं है।
अभिषेक गौतम, नायब तहसीलदार, मालनपुर