पुत्र ने गोली मारकर की मां की हत्या, हवाई फायर कर गांव में फैलाई दहशत

स्कूल के छत पर हवाई फायर करते समय पकड़ा गया आरोपी

भिण्ड, 28 मई। देहात थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम कुसमार में एक पुत्र ने अपनी ही मां की बंदूक से गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी पुत्र को पुलिस ने उसी के गांव कुसमार से गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त 315 बोर की बन्दूक बरामद कर ली है। पुलिस ने आरोपी की पत्नी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरुद्ध धारा 302 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार देहात थाना पुलिस को शुक्रवार की दोपहर में ग्राम कुमसार निवासी फरियादिया श्रीमती नीशू पत्नी लला चौहान उम्र 26 साल ने सूचना कि दोपहर दो बजे मैं व मेरी सास सरोज चौहान पत्नी स्व. मानसिंह चौहान उम्र 70 साल घर में सो रहे थे, तभी मेरा पति लला चौहान गुस्से में बंदूक लेकर आया और उसने सरोज चौहान को गोली मार दी। गोली चलने की सूचना पर से थाना पुलिस ग्राम कुसमार पहुंची तो देखा गांव में गोली चलने की आवाज आ रही है। पुलिस आरोपी लला चौहान के घर पहुंची जहां से आरोपी की मां सरोज देवी घायल अवस्था में पड़ी थी, जिसको पुलिस ने घायल सरोज देवी उम्र 68 साल को जिला अस्पताल भिण्ड में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इधर आरोपी लला चौहान ने मां को गोली मारने के उपरांत गांव में तीन-चार जगह गोलीबारी की, जिससे गांव में दहशत का माहौल पैदा हो गया। ग्रामवासी घर का दरवाजा बंद कर अपने घर के अंदर छिप गए। घटना के बाद आरोपी खेतों की तरफ भाग गया, तभी थाना देहात पुलिस ने स्कूल के छत पर हवाई फायर करने के दौरान ही आरोपी को घेराबंदी कर आरोपी के पास लोडेड बंदूक होने के बाद भी सूझ-बूझ के साथ उसको लोडेड बन्दूक व कमर में लगी बिण्डोरिया सहित दबोच कर गिरफ्तार कर लिया।
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी देहात विनोद सिंह कुशवाह, उपनिरीक्षक कौशलेन्द्र सिंह, नीतेन्द्र मावई, प्रधान आरक्षक गुरूदास सोही, आरक्षक संदीप राजावत, अभिषेक गुप्ता, उमांशकर, योगेन्द्र भदौरिया, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, देवेन्द्र शर्मा की अहम भूमिका रही।