आधा किमी दूर से पानी लाने पर मजबूर है शेखूपुरा गांव के वाशिदें

भिण्ड, 24 अप्रैल। भीषण गर्मी के चलते लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए परेशान है और आधा किमी दूर से पानी लाने पर मजबूर हैं। महिला, बच्चे सहित साइकिल या सिर पर रखकर इतनी दूरी तय करते हुए पानी लाकर प्यास बुझा रहे हैं।
मामला मौ तहसील के ग्राम पंचायत अंधियारी कलां के गांव शेखूपुरा का है, ग्राम वासियों के अनुसार गांव में लगे हैण्डपंप खराब होने पर ग्रामीणों ने गांव के ही निजी बोरवेल से पानी लेकर अपनी समस्या का समाधान कर लिया था, मगर जैसे ही भीषण गर्मी का प्रकोप तेज होने लगा तो निजी बोर वालों ने भी पानी देने से इन्कार कर दिया। गांव वाले जिस बोर से पानी लेते थे उसको 250 रुपए प्रति माह प्रति घर के हिसाब सेे देकर पानी लेते आ रहे थे, बोरवेल से पानी मिलना बंद होने से गांव के लोग पानी के लिए परेशान होने लगे हैं। आज हालात इतने खराब हो गए हैं कि ग्रामीणों को गांव से लगभग आधा किमी दूरी से पानी लेकर आना पड़ता है, जिससे ग्रामीणजन पानी की समस्या से जूझते हुए अपनी जरूरतों के दूसरे काम करने के लिए भी मोहताज हैं। सुबह और शाम लोगों के सामने पानी की बिकराल समस्या खड़ी है। जिससे गांव के बूढ़े, बच्चे, महिलाएं सहित पानी के लिए लंबा रास्ता तय करते हुए पानी घर लाने को विवश हैं।

इनका कहना है-

गांव में पानी की समस्या बिकराल है, हैण्डपंप खराब हो गए हैं, उनमें पानी नहीं है। इस संबंध में हम विधायक मेवाराम से मिले और समस्या से अवगत कराया, उन्होंने कहा कि बजट आने पर मदद कर देंगे।
शीलादेवी-राजेन्द्र रजक, सरपंच
ग्राम पंचायत अंधियारी कलां