हारजीत का दांव लगा रहे 23 आरोपी दबोच, नगदी सहित दो बाईकें बरामद

भिण्ड, 24 अप्रैल। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर हारजीत का दांव लगा रहे 23 आरोपियों के गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लगभग 12 हजार रुपए नगदी व दो मोटर साइकिलें बरामद की हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार रावतपुरा थाना पुलिस को शनिवार की देर शाम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि शासकीय स्कूल के सामने ग्राम फूलबाग में दो लोग हारजीत का दांव लगा रहे हैं। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों को घेर कर पकड़ लिया और उनके कब्जे से 2550 रुपए नगदी, तांश की गड्डी व दो मोटर साइकिलें बरामद की हैं। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपने नाम सोनू पुत्र देवसिंह राजपूत निवासी ग्राम बरौआ, विकल पुत्र कालका केवट निवासी ग्राम चिरावली बताए हैं। उधर मालनपुर थाना पुलिस ने ग्राम पंचायत भवन इकाहरा में हारजीत का दांव लगा रहे आरोपीगण आशिक खान निवासी ग्राम हरीरामपुरा, जितेन्द्र वाल्मीक, हीरा परमार, रमजान खान निवासीगण ग्राम इकहरा को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 5230 नगदी व तांश की गड्डी बरामद की है। इसी थाना क्षेत्र में ग्राम लहचूरा का पुरा में मन्दिर के पास जुआ खेल रहे आरोपीगण ओमप्रकाश जाटव पुत्र रघुवर, गिर्राज पुत्र हरगोविन्द जाटव निवासी लहचुरा का पुरा को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तांश की गड्डी व 720 रुपए नगदी बरामद की है।
गोहद थाना पुलिस ने गल्र्स स्कूल के बगल में जुआ खेल रहे आरोपीगण जयश्रीराम जाटव, टिल्लू जाटव, अनिल जाटव, राकेश शिवहरे निवासीगण गोहद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1060 रुपए नगदी एवं तांश की गड्डी बरामद की है। इसी स्थान पर दूसरे फड़ से पुलिस ने आरोपीगण गजा बाथम, देवनारायण रावत, पप्पी जाटव निवासी गोहद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तांश की गड्डी व 1020 रुपए नगदी बरामद की है। असवार थाना पुलिस ने सैंट्रल बैंक वाली गली में चबूतरे पर हारजीत का दांव लगा रहे आरोपीगण धर्मेन्द्र दौहरे, अखिलेश दौहरे, रामकुमार दौहरे एवं बंटी दौहरे निवासीगण असवार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 930 रुपए नगदी व तांश की गड्डी बरामद की है। इसी थाना क्षेत्र में कॉलोनी वाले बाग में हारजीत का दांव लगा रहे आरोपीगण धीरेन्द्र श्रीवास्तव, अजीत वाल्मीक, माधौसिंह परिहार, छोटू यादव निवासीगण असवार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 480 रुपए नगदी व तांश की गड्डी बरामद की है।