शादी के समय कार की टक्कर से इकलौते पुत्र की मौत, खुशियां मातम में बदली

लोगों ने आलमपुर मुख्य मार्ग पर लगाया जाम, एसपी ने थाना प्रभारी को हटाया

भिण्ड, 20 अप्रैल। आलमपुर कस्बे में बीते मंगलवार की रात में एक मैरिज हाऊस के अंदर शादी समारोह के दौरान एक कार चालक ने नौ वर्षीय बच्चें को टक्कर मार दी है। जिससे लड़की पक्ष के बच्चें की मौत हो गई। इसके बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गई है। इकलौते पुत्र की मौत के बाद माता पिता बेसुध है। तो वहीं परिवार के लोगों का रो रोकर बुरा हाल है। घटना के बाद बुधवार को सुबह पीडि़त परिवार के लोगों एवं ग्रामीणों ने पुलिस थाना आलमपुर के सामने मुख्य मार्ग पर बच्चें का शव रखकर जाम लगा दिया। घटना की सूचना के बाद लहार क्षेत्र के कई थानों के थाना प्रभारी पुलिस बल सहित आलमपुर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रण करने में जुट गए।


जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार की रात में हरीराम झा निवासी कुरथर (आलमपुर) की बेटी का आलमपुर कस्बे के एक मैरिज गार्डन में शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इसी बीच रात करीब 11 बजे बारात में शामिल एक कार चालक ने मैरिज हाउस के अंदर खेल रहे दो बच्चों को टक्कर मार दी। जिससे अंकित झा पुत्र कौशल झा उम्र करीब नौ वर्ष निवासी ग्राम कुरथर गंभीर रूप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई है। कौशल झा के दो बच्चियों के बीच अंकित इकलौता चिराग था। इस घटना में एक अन्य बच्चे के घायल होने की खबर है जो सुरक्षित है।
पीडि़त परिवार का कहना है कि बच्चे को टक्कर मारने वाले कार चालक को लोगों ने पकड़ कर कार सहित पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। लेकिन पुलिस ने बगैर कार्रवाई किए आरोपी को छोड़ दिया है। जबकि आलमपुर पुलिस का कहना था कि हमने कार्रवाई कर ली है। किन्तु पीडि़त परिवार पुलिस की बात से संतुष्ट नहीं थे। इसी बात को लेकर पीडि़त परिवार और ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह सात बजे आलमपुर पुलिस थाने के सामने बच्चें का शव रखकर जाम लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इधर इस घटना का पता जब कुरथर गांव के लोगों को चला तो सैकड़ों की तादाद में लोग आलमपुर पहुंच गए और देभई चौरहा, पुलिया तिरहा तथा सोनभद्रिका नदी के पुल पर वाहन खड़े कर जाम लगा दिया। जिससे आलमपुर कस्बे में मुख्य मार्ग पर करीब चार घण्टे वाहनों का आवागमन थमा रहा।
घटना की सूचना के बाद लहार एसडीओपी अवनीश बंसल, तहसीलदार नवीन भारद्वाज भी मौके पर पहुंच गए और पीडि़त परिवार के लोगों से चर्चा कर जाम खुलबाने का प्रयास किया। लेकिन परिवार के लोग आरोपी और थाना प्रभारी पर कार्रवाई की जिद पर अड़े हुए थे। जब थाना प्रभारी संजीव कुमार तिवारी को आलमपुर थाने से हटाने का आदेश हो गया। तब कहीं दोपहर करीब ग्यारह बजे आलमपुर मुख्य मार्ग पर जाम खुला है। इधर चर्चा है कि बच्चों को टक्कर मारने बाले कार चालक की भी लोगों ने रात में मारपीट की है। कार चालक की क्या स्थिति है। फिलहाल पता नहीं चल सका।