चरित्र शंका पर पत्थर से कुचल कर की पत्नी की हत्या

थाना देहात पुलिस ने चंद घण्टों में आरोपी पति को किया गिरफ्तार

भिण्ड, 11 अप्रैल। शहर के अटेर रोड स्थित श्रीकृष्ण नगर में चरित्र शंका के चलते पति ने अपनी पत्नी की रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद पति फरार हो गया लेकिन पुलिस ने कुछ ही घण्टों में उसे गिरफ्तार कर दाखिल हवालात कर दिया है।
जानकारी के मुताबिक शहर के अटेर रोड स्थित श्रीकृष्ण नगर में ऊदल वर्मा के मकान में किराए से गुड्डू उर्फ रहमान खान पुत्र बुद्धे खान अपनी पत्नी रेशमा खान उम्र 38 साल व अपनी पुत्री अंजली खान के साथ रहता था। रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात करीब 12 बजे गुड्डू उर्फ रहमान खान ने अपनी पत्नी रेशमा खान की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर घर से भाग गया। घटना को उसकी पुत्री अंजली देख रही थी। उसने चिल्लाकर पड़ोसियों को घटना के बारे में बताया। सूचना उपरांत मौके पर पहुंची डायल 100 द्वारा रेशमा को घायल अवस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर डॉक्टर द्वारा रेशमा को मृत घोषित कर दिया गया। देहात थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ कर दी।
देहात थाना प्रभारी रामबाबू सिंह यादव ने आरोपी की पतारसी शुरू कर दी। चूंकि आरोपी किराए के मकान में रहता था, जिसका सही पता न होने व मोबाईल का उपयोग न करने से आरोपी को पकडऩा मुश्किल नजर आ रहा था। बावजूद इसके पुलिस ने मसक्कत कर आरोपी गुड्डू उर्फ रहमान खान को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसे टीवी की बीमारी है तथा वह घर पर ही रहता है। उसकी पत्नी मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर उसकी बीमारी का इलाज कराती थी। मृतिका रेशमा पिछले कई दिनों से गेंहू की कटाई करने के लिए खेतों पर जाती थी। वह अपनी पत्नी को शक की नजर से देखने लगा और विवाद बढ़ गया। रविवार-सोमवार की रात वह सोया नहीं तथा अपनी पत्नी के सोने का इंतजार करने लगा। पत्नी के सो जाने के रात्रि करीब 12 बजे आरोपी पति गुड्डू ने घर पर रखे पत्थर के टुकड़े को उठाकर अपनी पत्नी रेशमा के सिर में ताबड़तोड़ हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गया। पुलिस ने उसे कुछ ही घण्टों में गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त पत्थर का टुकड़ा जब्त कर लिया है।
इस प्रकरण के खुलासे में थाना प्रभारी देहात रामबाबू सिंह यादव, उपनिरीक्षक विजय शिवहरे, सउनि मोहम्मद शाकिर, बीरेन्द्र बरैया, प्रधान आरक्षक मृगेन्द्र गुरुदास, आरक्षक संदीप राजावत, सुभाष तोमर, रवि यादव, मदन गोपाल, कुलदीप कसौटिया, ज्ञानेन्द्र मिश्रा, उमाशंकर, मुकेश यादव, दीपक जादौन, सैनिक राजीव की अहम भूमिका रही।