मण्डी प्रबंधन शासन को लगा रहे लाखों का चूना

गल्ला व्यापारियों के साथ मिलकर चल रहा हैं पूरा खेल

भिण्ड, 27 मार्च। गोरमी कस्बे में संचालित होने वाली उप कृषि मण्डी के कर्मचारियों और गल्ला व्यापारियों की मिली भगत से शासन को लाखों रुपए का राजस्व का चूना लगाया जा रहा है। सड़कों के किनारे दुकान लगाकर अवैध रूप से गल्ला खरीदी करने वाले व्यापारी मण्डी के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर खुले आम अवैध रूप से गल्ला खरीद रहे है। खुले आम खरीदी करने वाले व्यापारियों की जानकारी मण्डी प्रबंधन को भी है, लेकिन मण्डी प्रबंधन द्वारा इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है। मण्डी कर्मचारियों के साथ मिलकर गल्ला व्यापारी मण्डी में गल्ला न खरीदते हुए कल्याणपुरा रोड, पोरसा रोड, कचनाव रोड पर ओने-पौने दाम में गल्ला खरीद रहे हैं, जिससे न केवल किसानों के साथ धोखा हो रहा है, बल्कि शासन को भी लाखों रुपए का चूना लग रहा है।

बाजार में गल्ला खरीदने से मण्डी में नहीं आ रहे किसान

मण्डी कर्मचारियों की मिली भगत से बिना रजिस्ट्रेशन के व्यापारियों ने बाजार में ही काटे लगा लिए है, जिससे जिन व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन है वो गल्ला मण्डी में किसानों का इंतजार करते रहते हैं। पर एक दो किसान ही अपना गल्ला लेकर मण्डी पहुचंते हैं, जिससे मण्डी में खरीदी करने वाले व्यापारियों घाटे में जा रहे है।
आपको बता दें कि गोरमी में मण्डी प्रबंधन के तरफ से दो कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं, पर वो अपने हिस्से का माल बाजार में गल्ला खरीद रहे हैं। व्यापारियों से लेकर बिना मण्डी गेट पास के गल्ला से भरे वाहनों को दूसरे जिलों में निकलने देते है। ये वाहन बिना मण्डी का टेक्स चुकाए सुबह और रात के अंधेरे में ये सारा काम करते हैं और ये सब काम मण्डी कर्मचारियों के मिली भगत से हो रहा है।

इनका कहना है-

मण्डी में टेक्स चोरी की शिकायत मिली है उसकी जांच करवाएंगे।
शिवदत्त कटारे, नायब तहसीलदार गोरमी