व्यापारी हितों के लिए हमेशा समर्पित रहूंगा : भूता

कांग्रेस व्यापारी प्रकोष्ठ का होली मिलन आयोजित

भिण्ड, 24 मार्च। उत्तर प्रदेश से की सीमा से लगे हमारे जिले भिण्ड में व्यापार की असीम संभावनाएं हैं। व्यापार जगत देश की अर्थव्यवस्था की मुख्य धुरी होने के बावजूद हमारे भिण्ड जिले का व्यापारी वर्ग हमेशा उपेक्षित रहा। लेकिन भिण्ड जिले में व्यापारी वर्ग और भूता परिवार का हमेशा पारिवारिक रिसता रहा है और उनके लिए भूता परिवार ने हमेशा हाथ बढ़ाए हैं, चाहे वो पूर्व नगर पालिका के चेयरमैन मेरे दादा हरिकिशन दासजी हों या मेरे पिता भिण्ड के पूर्व विधायक नवीन भूता हो। मैं भी उनकी तीसरी पीढ़ी के रूप में आपके बीच हूं। ये बात कांग्रेस व्यापार एवं उद्योग प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय भूता ने अपने निवास भूता बाजार स्थित भूता कोठी पर व्यापारी वर्ग के साथ आयोजित होली मिलन पर चर्चा कार्यक्रम पर कही।
संजय भूता ने कहा कि व्यापार को धर्म, जाति व राजनीति से परे रखकर उनकी मदद करके ही हम जिले के विकास में अहम योगदान दे सकते है। लेकिन ये दुर्भाग्य है मेरे परिवार ने बड़ी जिम्मेदारी से यहां व्यापारियों को अवसर प्रदान किए, लेकिन उनके बाद यहां जनप्रतिनिधियों ने हमारे व्यापारी भाईयों को न व्यवस्था उपलब्ध करा पाई और न ही पूर्ण सुरक्षा। इस कारण से भिण्ड से कई व्यापारी वर्ग मजबूरन बड़े शहरों की और पलायन कर गया। जिससे जिले का विकास अवरुद्ध हुआ है। मैं वादा करता हूूं, विपक्ष के तौर पर जो मदद कर सकता हूं मैं उस पर खरा उतरूंगा।
पूर्व जिलाध्यक्ष जयश्रीराम बघेल ने कहा कि संगठन के मूलभूत ढांचे में बदलाव करते हुए युवा साथियों को कांग्रेस संगठन से जोड़े और एकता सूत्र ही हमारा मूल मंत्र है। जिला प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ के हर मंच पर व्यापारियों के हित और उनकी समस्याओं का रखना उद्देश्य होगा, सरकार और प्रशासन के खिलाफ आपके हितों के लिए हमेशा खड़ा मिलूंगा। इस अवसर पर प्रदीप जैन गुड्डा, स्नेहलता जैन, विनय जेन सर्राफ, विपुल जैन, अशोक कुरेले, अमर रापरिया, विनोद जैन कुल्लू, बागमल जैन ठेकेदार, तापल्ले जैन, अनिल जैन पीसी, राजेश शर्मा, अरविंद बघेल, शैलेन्द्र भादौरिया आदि शामिल रहे।