होली से पहले खाद्य विभाग की कार्रवाई चार दुकानों से लिए नमूने

आलमपुर/भिण्ड, 16 मार्च। खाद्य विभाग की टीम ने बीते बुधवार को सुबह आलमपुर बाजार में पहुंचकर मिठाई और किराना की चार दुकानों से नमूना लेने की कार्रवाई की है। आलमपुर कस्बे के व्यापारियों को जैसे ही खाद्य विभाग की टीम के आने की खबर लगी तो व्यापारियों में हड़कम्प मच गया और देखते ही देखते आलमपुर बाजार में अधिकांश मिठाई और किराने की दुकानें बन्द हो गईं। लेकिन खाद्य विभाग की टीम ने इस दौरान तीन मिठाई तथा एक किराने की दुकान से नमूना लिया है।
खाद्य अधिकारी रीना बंसल ने बताया कि आलमपुर बाजार से टीम द्वारा दो मिठाई की दुकानों से लड्डू के सेम्पल लिए गए है। एक मिठाई की दुकान से बर्फी तथा एक किराने की दुकान से बेसन का नमूना लिया गया है। विदित हो कि प्रदेश सरकार मिलावटी खाद्य पदार्थो की विक्री पर अंकुर लगाने का प्रयास कर रही है। इसी के तहत खाद्य विभाग द्वारा मिठाई एवं किराने की दुकानों से समय-समय पर खाद्य पदार्थों के नमूना लिए जाने की कार्रवाई की जाती है। इसी क्रम में होली से पहले खाद्य विभाग की टीम द्वारा आलमपुर बाजार में खाद्य पदार्थों के नमूना लेने की कार्रवाई की गई है।

दबोह में दूध डेयरी से लिए सेंपल

बताया गया है कि खाद्य विभाग की टीम द्वारा दबोह कस्बे में संचालित एक प्राईवेट दूध डेयरी से भी खाद्य पदार्थ के सेंपल लिए गए हैं। जबकि एक अन्य दूध डेयरी पर टीम नमूना लेने के लिए पहुंची तो डेयरी संचालक के मौके पर न मिलने के कारण टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा।