गोरमी में भाजपा ने समर्पण दिवस के रूप में मनाई पं. दीनदयाल की पुण्यतिथि

भिण्ड, 11 फरवरी। भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य एकात्म मानवतावाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को भाजपा मण्डल गोरमी के कार्यकर्ताओं ने 64 बूथ केन्द्रों पर समर्पण दिवस के रूप में मनाई। मुख्य आयोजन नगर के थाना रोड स्थित मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक के आवास पर किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला महामंत्री सुरेन्द्र जैन एवं विशेष अतिथि के रुप में वरिष्ठ नेता जयवीर पुरोहित मौजूद थे। अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने की। कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया। इसके बाद मण्डल अध्यक्ष सुभाष थापक ने कार्यक्रम की प्रस्तावना रखी एवं आजीवन सहयोग निधि के बारे में विस्तार से बताया।
मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित वरिष्ठ भाजपा सुरेन्द्र जैन ने कहा कि आज हमारे लिए बड़े गौरव की बात है कि हम ऐसे महान व्यक्ति की पुण्यतिथि मना रहे हैं जिसने अपना पूरा जीवन पार्टी की स्थापना से लेकर विस्तार तक लगाया। हम सब कार्यकर्ताओं को पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानवतावाद के सिद्धांत को जन-जन तक लेकर जाना है, आज प्रदेश की शिवराज सरकार एवं केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पं. दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय के सिद्धांत पर काम कर रही है, इसी के तहत गरीबों को आवास दिए जा रहे हैं, शौचालय बनाए जा रहे हैं, गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है, गरीबों को मुफ्त स्वास्थ्य बीमा दिया जा रहा है, जिससे समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का विकास हो सके।
विशेष अतिथि जयवीर पुरोहित ने पं. दीनदयाल जी के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन मण्डल महामंत्री निर्मल आर्य एवं अंत में आभार अरविन्द वर्मा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर जयसिंह गुर्जर, ध्रुव शर्मा, सुमेर यादव, बल्ले यादव, रामवीर गुर्जर, बीपी भदौरिया, दिनेश यादव, मोनू जैन, सोनू भदौरिया, मोनू शर्मा, विजय कुशवाह, रायसिंह जाटव, डॉ. वेदप्रकाश शर्मा, बीटू यादव, कैलाश गुर्जर, गब्बर तोमर, अरविंद जैन, राहुल कटारे, गोपाल नरवरिया, मुकेश कुशवाहा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।