लहार क्षेत्र में बेमौसम बारिश, तेज हवाओं के साथ ओले गिरे

भिण्ड, 03 फरवरी। लहार क्षेत्र में गुरुवार की शाम चार बजे के लगभग अचानक बादलों की गडग़ड़ाहट एवं तेज हवाओं के साथ कई जगह जमकर ओले गिरे, जिससे किसानों की फसल को नुकसान होने की खबर है। हालांकि ओले 10 से 15 मिनट ही गिरे, ओले गिरने से किसानों के चेहरे मुरझाए हुए है। क्षेत्र के राहवली उवारी, मेहरा, नानपुरा, अजनार एवं लहार के कुछ हिस्से में ओलावृष्टि हुई है। इस ओलावृष्टि से फसल को कितना नुकसान हुआ इसका भी सही अनुमान नहीं लगाया जा सकता, फिलहाल क्षेत्र का किसान इस ओलावृष्टि से काफी चिंतित है।

बिलाव एवं खरिका में बारिश से किसानों की खेत में ओले पड़े

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने अपने बूथ विस्तारक योजना के तहत भिण्ड विधानसभा के गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ले रहे थे, उसी समय बारिश हुई और उन्हें खबर लगी कि ग्राम पंचायत बिलाव एवं खरका के आस-पास इलाकों में भारी ओलावृष्टि हुई है, जिससे किसानों की खड़ी फसलों को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने ग्रामीणजनों से कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भारतीय जनता पार्टी सरकार आप सभी किसानों के साथ जो को सुख में खड़ी रहेगी।
भाजपा जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने पार्टी नेता रामप्रकाश तिवारी एवं भाजयुमो के पूर्व जिला महामंत्री एडवोकेट अनिल शर्मा एवं मण्डल कार्यकर्ताओं के साथ रवाना हुए, जहां उन्होंने किसानों से चर्चा की। ओले का आकार 100 से लेकर 250 ग्राम का था, जिसका उन्होंने तत्काल अपने किसानों को अवशोषित किया कि प्रदेश की सरकार आपके साथ है। उन्होंने भिण्ड जिला प्रशासन को आग्रह किया है कि भिण्ड विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिलाव एवं खरिका में ओलावृष्टि हुई है वहां कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के आरआई और पटवारियों को बेचकर किसान की नुकसान फसल का तत्काल सर्वे कराकर रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दें, ताकि किसानों को उचित मुआवजा दिलाया जा सके।