विधायक ने किया 51 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण

भिण्ड विधानसभा के ग्राम पंचायत गुसींग को मिली लाखों की सौगात

भिण्ड, 28 जनवरी। विधायक संजीव सिंह ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत गुसींग में 51 लाख के विभिन्न विकास कार्यों की सौगातें ग्रामीणजनों को सौंपी।
इनमें सीसी रोड़ महेन्द्रपाल के मकान से हिम्मत से मकान की ओर 2.50 लाख लागत से बनाई गई। इसी क्रम में सीसी रोड मरम्मत कार्य अशोक पंडित के मकान से बसंत बघेल के मकान तक 2.42 लाख की लागत से किया गया। उधर हरेन्द्र राठौर के मकान से मुन्नीलाल बघेल के मकान तक 2.95 की लागत से सीसी रोड़ मरम्मत कार्य किया गया। साथ ही गांव पड़वारी में आंगनबाड़ी भवन निर्माण 7.75 लाख की लागत से तथा ग्राम पड़वारी में 27 लाख की लागत गौशाला का निर्माण कार्य कराया गया। इसके अलावा ग्राम गुसींग से पेवली की ओर दस लाख की लागत से सुदूर रोड का निर्माण कराया गया। इस प्रकार ग्राम पचंायत गुसींग में कुल 51 लाख के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने बताया कि यदि गांव का विकास करना है तो उस गांव को पहले मुख्य मार्ग से जोडऩा होगा साथ ही उसमें अन्य मूलभूत सुविधाएं मुहैया करानी होगी। तभी हम गांव का विकास कर सकते हैं पानी की किल्लत दूर करने के लिए लगभग सभी पंचायतों में नल जल योजना के माध्यम से पानी पहुंचेगा जिसके लिए पंचायतों में निर्माण कार्य चल रहे हैं। कचौंगरा एवं मधूपुरा सबस्टेशन बनने से गांव-गांव में बिजली की समस्या भी खत्म हो जाएगी साथ ही जिन गांव सड़कें छूट गई हैं वह भी धीरे-धीरे बनती जा रही हैं। लोकार्पण कार्यक्रम में सरपंच सावित्री देवी, श्यामसुंदर सिंह राजावत, सचिव योगेन्द्र पाल सिंह, सहायक सचिव अभिलाख सिंह, पं. रामवरन भारद्वाज, उपसरपंच रामहेत, सूवेदार सिंह मोतीपुरा, गुड्डू पुलावली, उपाध्यक्ष शिवनारायण राजावत सहित अन्य ग्रामवासी मौजूद थे।

गौशाला का किया निरीक्षण

पड़वारी ग्राम पंचायत में गौशाला निर्माण के बाद लोकार्पण करने पहुंचे विधायक संजीव सिंह ने गौशाला में बंधी गायों को देखकर उन्हें अपने कर कमलों से केले का आहार दिया। तत्पश्चात गौशाला का निरीक्षण किया और कहा कि गौशाला के संचालन के लिए समिति बनाकर गायों की व्यवस्था कराई जाए।