समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 24 जनवरी। समय सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, अपर कलेक्टर प्रवीण कुमार फुलपगारे, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, सीएमएचओ डॉ. अजीत मिश्रा के अलावा अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने उपस्थित अधिकारियों को सीएम हैल्पलाईन की लंबित शिकायतों के निराकरण में की गई मेहनत के कारण भिण्ड जिला टॉप टेन में आने पर बधाई दी और उन्होंने कहा कि आगे भी इससे ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है। जिले के सीएमओ एवं सीईओ जनपदों से कहा कि अभी सर्दी चरम सीमा पर है इसलिए गरीब, बेसहारा लोगों को कंबल बांटे एवं जगह जगह अलाव जलाएं। एसडीएमगण भी जहां अलाव नहीं जल रहे है वहां जलाने की व्यवस्था कराएं। जिन गरीब, बेसहारा लोगों को रेन बसेरा इत्यादि में कुछ दिनों के लिए शिफ्ट करने की आवश्यकता हो तो उन्हें शिफ्ट कराने की व्यवस्था कराएं। उन्होंने कहा कि 25 जनवरी को मतदाता दिवस के रूप में जिला पंचायत के सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। वहां पर सभी जिला अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें।
कलेक्टर ने 26 जनवरी की तैयारियों के संबंध में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन अधिकारियों को जो दायित्व सौंपे गए हंै, वे समय-सीमा में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिन विभागों द्वारा झांकिया निकाई जाएंगी वे अच्छी सुसज्जित हो, जिस थीम पर झांकी तैयार की गई है उसके फोटोग्राफ्स एवं थीम को अपर कलेक्टर को भिजवाएं। इसके साथ ही निराला रंग बिहार में भारत पर्व का आयोजन संध्या बेला पर किया जाएगा। सीएमओ भिण्ड साफ-सफाई और आवश्यक हो तो पुताई भी कराना सुनिश्चित करें। सीएमओ भिण्ड को वाईपास रोड पर पड़ी गंदगी को हटाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर डीपीसी एवं डीईओ इस बात का ध्यान रखे कि बच्चों को कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाए।
कलेक्टर ने कहा कि भू-माफिया, खनन माफिया, राशन काला बाजारी पर सख्ती से कार्रवाई की जाएं, जनवरी माह तक क्या कार्रवाई की गई उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिन अधिकारियों द्वारा उनके यहां चल रही योजनाएं एवं किए जा रहे अच्छे कार्यों की जानकारी प्रचार-प्रसार के लिए जनसंपर्क विभाग को नहीं भेजी जा रही है, वे चल रही योजनाओं एवं किए जा रहे कार्यों की जानकारी प्रचार-प्रसार के लिए जनसंपर्क विभाग को भिजवाना सुनिश्चित करें।