ऊमरी पुलिस पर कार्रवाई हेतु कांग्रेस ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ऊमरी पुलिस पर ग्राम अकहा के बृजेन्द्र जाटव की हत्या का लगाया आरोप

भिण्ड, 24 जनवरी। कांग्रेस अनुसूचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष सत्यपाल अगरैया के नेतृत्व में सोमवार को जिला कलेक्टर भिण्ड को ज्ञापन दिया गया। इस मौके पर कांगे्रस के कई पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।
ज्ञापन में कहा गया है कि ग्राम अकहा के बृजेन्द्र जाटव पुत्र बहादुर जाटव को पुलिस ऊमरी पुलिस के आरक्षक राहुल और पंकज द्वारा मारपीट करते हुए विगत सात दिसंबर 2021 को उसके घर से जबरन पकड़कर ले गए और थाने में बंद रखा था, जहां उसकी मृत्यु हो गई थी। तत्पश्चात नौ दिसंबर 2021 को उसका शव उसके परिजनों को धमकाते हुए सौंप दी गई थी। मृतक के पीएम की रिपोर्ट भी उसके परिजनों को नहीं बताई गई और न ही उसका मृत्यु प्रमाण पत्र ही आज दिनांक तक उपलब्ध कराया गया। कोई कार्रवाई न करने के लिए मृतक के परिजनों को ऊमरी पुलिस द्वारा धमकाया जा रहा है।
ज्ञापन में उक्त प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच कराए जाने की मांग के साथ ऊमरी थाना प्रभारी एवं उक्त दोनों आरक्षकों के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। साथ ही मृतक के वारिशों को 10 लाख रुपए के मुआबजा एवं एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन में अकहा गांव के निवासियों के साथ कांग्रेस के पूर्व मंत्री चौ. राकेश सिंह, शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. राधेश्याम शर्मा, नगर अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष विनोद जाटव एवं आशुतोष शर्मा, विवेक पचौरी, सेवादल जिला अध्यक्ष रीना भदौरिया, रेखा भदौरिया, कमलेश जाटव, आनंद शाक्य, हिम्मत जाटव, अनीश कुरैशी, पिंटू शर्मा, कुलदीप शर्मा, अरविंद सोनी, अमित शिवहरे, दर्शन सिंह तोमर सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।