अमेजन कंपनी की मार्फत 360 पैकेट डिलेवर्ड, 47 लाख का लेन-देन

गांजा तस्करी मामले में अमेजन कंपनी की टीम ने एसपी को दी जानकारी

भिण्ड, 26 नवम्बर। अमेजन कंपनी के माध्यम से गांजा तस्करी के मामले में एक और नया खुलासा हुआ है। अमेजन कंपनी की ओर से भिण्ड पुलिस को बताया गया है कि जिस एडे्रस से गांजा तस्करी की जा रही थी उसी एडे्रस पर 10 सेलर और रजिस्टर्ड हैं। इनमें से छह सेलर एक्टिव हैं, जिन्होंने 360 पैकेट डिलेवर्ड किए हैं और 47 लाख का लेन-देन हो चुका है।
शुक्रवार को अमेजन कंपनी की लीगल हैड और वकील समेत चार सदस्यीय दल ने भिण्ड पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों भिण्ड पुलिस ने अमेजन कंपनी के माध्यम से ऑनलाइन गांजे की डिलेवरी करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया था। इस मामले में भिण्ड और ग्वालियर समेत विशाखापट्टनम में में भी गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। बाबू टैक्स नाम से कंपनी रजिस्टर्ड कराकर उसके द्वारा अमेजन कंपनी माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में गांजा सप्लाई किया जा रहा था।
भिण्ड पुलिस द्वारा इस मामले में लगातार जांच की जा रही है। भिण्ड एसपी द्वारा दो दिन पहले अमेजन कंपनी पर विवेचना में सहयोग करने की अपील की गई थी। इसके बाद शुक्रवार को अमेजन कंपनी की लीगल हैड स्वाती अग्रवाल और वकील सुमंत नारंग समेत चार सदस्यों के दल ने भिण्ड पहुंचकर भिण्ड पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह से मुलाकात की। एसपी के चैंबर में अमेजन कंपनी के दल से एसपी की बातचीत हुई। अमेजन कंपनी के वकील ने मीडिया को बताया कि जो भी डिटेल निकलकर सामने आ रहे हैं, उसकी पूरी जानकारी पुलिस को दी जा रही है।

अमेजन ने दी जानकारी

एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि अमेजन कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि जिस एडे्रस का उपयोग करके गांजे की सप्लाई की जा रही थी, उसी एड्रेस पर 10 सेलर और रजिस्टर्ड हैं, इनमें से छह सेलर एक्टिव हैं, जो तकरीवन 360 पैकेट डिलेवर्ड कर चुके हैं। इसमें करीब 47 लाख रुपए का लेन-देन भी हो चुका है। जांच अभी जारी है।

गांजा मामले में एक और दबोचा

अमेजन कंपनी द्वारा गांजे की तस्करी के मामले में गोहद थाना पुलिस ने विवेचना के दौरान एक और आरोपी गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी कल्ले पवैया के मामा का लड़का मुकुल जायसवाल पुत्र दीपक जायसवाल निवासी नक्कासा नं.दो, माता मन्दिर के सामने, नई सड़क लश्कर ग्वालियर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक लेपटॉप एवं एक मोबाइल जब्त किया गया है।

इनका कहना है-

भिण्ड पुलिस द्वारा अमेजन कंपनी के माध्यम से गांजा बेचने के मामले में प्रकरण पंजीबद्ध होकर गांजा जब्त किया जाकर आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कंपनी से जानकारी मांगी गई थी, कंपनी की टीम ने मुलाकात कर जानकारी उपलब्ध कराई है। अभी तक 47 लाख के लेनदेन की जानकारी प्राप्त हुई है। इस पर आगे विवेचना की जा रही है।

मनोज कुमार सिंह,एसपी भिण्ड