टीकाकरण महाअभियान में उत्साह के साथ करवाया वैक्सीनेशन

द्वितीय डोज के ड्यू व्यक्तियों का किया गया टीकाकरण

भिण्ड, 11 नवम्बर। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए टीकाकरण अभियान पूरे देश एवं प्रदेश सहित जिले में भी तेजी से चल रहा है। इस अभियान में हर वर्ग के लोग कड़ी-दर-कड़ी जुड़कर खुद को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने की कवायद कर रहे हैं। टीकाकरण के प्रति उत्साह शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों में भी देखा जा रहा है। जहां संयुक्त विभागीय अमलों के लगातार प्रचार-प्रसार के बाद काफी संख्या में द्वितीय डोज ड्यू पात्र व्यक्तियों द्वारा उत्साह के साथ आगे आकर वैक्सीनेशन करवा रहे हैं।
जिले में टीकाकरण महाअभियान अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर जाकर वैक्सीनेशन द्वितीय डोज लगाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही लोगों को जागरुक कर सूचित किया जा रहा है कि अगर आप दूसरा डोज लेने से चूक गए हैं तो घबराएं नहीं टीकाकरण महाअभियान में निकटतम टीकाकरण केन्द्र पर जाकर दूसरा डोज लगवाकर कोविड से सुरक्षा पाएं। जिला प्रशासन द्वारा दूसरा डोज ड्यू व्यक्तियों से संपर्क अभियान चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत जनअभियान परिषद के वॉलेंटियर्स, एनएसएस के वालेंटियर्स द्वितीय डोज ड्यू व्यक्तियों को कॉल कर टीकाकरण हेतु जागरूक कर रहे हैं। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस के मार्गदर्शन में जिले में लगातार टीकाकरण किया जा रहा है तथा इसके लिए लोगों को जागरुक करने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है।
कलेक्टर ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि कही-सुनी बातों व अफवाहों में न पड़कर वैक्सिनेशन कराकर स्वयं को तथा परिवार को सुरक्षित रखें, क्योंकि कोविड के संक्रमण से बचने का वर्तमान में एक मात्र उपाय टीकाकरण ही है इसलिए अपने अंदर से डर, झिझक और भ्रांतियों का त्याग कर आवश्यक रूप से टीका लगवाएं।