केसरिया हिन्दुस्तान निर्माण संघ की मासिक बैठक आयोजित

भिण्ड, 30 सितम्बर। केसरिया हिन्दुस्तान निर्माण संघ भिण्ड की मासिक बैठक गुरुवार को हाउसिंग कॉलोनी में चंदू की तीवरिया पर आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता संगठन के वरिष्ठ अध्यक्ष एवं पूर्व जनपद अध्यक्ष अटेर उमेश सिंह भदौरिया गुड्डू ने की। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री युवामोर्चा एवं मप्र प्रभारी गिर्राज सिंह तोमर उपस्थित रहे।
बैठक में तय हुआ कि संगठन को किस तरह से मजबूत किया जाए और ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाए जाएं, इसकी जिम्मेदारी मप्र प्रभारी एवं वरिष्ठ जिलाध्यक्ष उमेश भदौरिया द्वारा युवामोर्चा को सक्रिय और मजबूत करने की जिम्मेदारी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष भानु भदौरिया को सौंपी गई और उनको निर्देशित किया गया कि वह अपनी जिला और शहर की कार्यकारिणी 30 दिवस के अंदर घोषित कर जिला एवं राष्ट्रीय कार्यालय को सूचना करें। इसी प्रकार यूथ विंग के जिलाध्यक्ष सोहन तिवारी को भी 30 दिवस के अंदर कार्यकारिणी बनाने के निर्देश दिए गए।
इस मौके पर गिर्राज सिंह तोमर ने कहा कि संगठन का मुख्य उद्देश्य देश में हिन्दू बोर्ड का गठन होना है, साथ ही बालक और बालिकाओं के लिए गुरुकुल स्तर की पढ़ाई केन्द्रीय और राज्य शासन द्वारा चालू कराकर गुरुकुल खोले जाएं और हर मन्दिर का जो देश में विख्यात हैं, उन पर आने वाला पैसा हमारे हिन्दू धर्म के हित के लिए लगाया जाए, ना कि अन्य धर्म में और भारत में सभी धर्मों के लोगों पर जनसंख्या समाधान कानून भी लागू होना चाहिए, जिस प्रकार आज हिन्दुओं पर है।
वरिष्ठ जिलाध्यक्ष उमेश भदौरिया ने कहा कि हमें संगठन को बाढ़ एवं पंचायत स्तर पर मजबूत करना है, साथ ही हर माह सभी मोर्चों द्वारा एक बैठक हर महीने करना निश्चित की जाती है, संगठन के उद्देश्यों पर हम सबको कार्य करना है। बैठक में युवा जिलाध्यक्ष भानु भदौरिया, यूथ विंग जिलाध्यक्ष सोहन तिवारी, चंबल संभागीय महासचिव युवा सुनील वर्मा, युवा जिला उपाध्यक्ष रिंकू भदौरिया, शहर संगठन मंत्री गौरव जादौन, सूर्यप्रकाश रावत, संदीप शिवहरे, राजकुमार सिंह तोमर एडवोकेट आदि उपस्थित रहे। इस मौके पर नए सदस्यों का माला पहनाकर स्वागत किया गया, जिनमें मधुराज सिंह (जामना), रवि सिंह भदौरिया (रूपशाह का पुरा), सुमन जी (गोहद), दीपक भटेले (जनौरा अटेर) आदि प्रमुख हैं। बैठक में आभार व्यक्त शिवम सिंह राजावत ने किया।