पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुख्य बदमाश और उसके साथी गिरफ्तार

भिण्ड, 25 सितम्बर। मालनपुर थाना अंतर्गत पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई, जिसमें 30 हजार का इनामी आरोपी शैतान सिंह गोली लगने से घायल हो गया, वहीं मुठभेड़ के दौरान एक एसआई भी घायल हो गए। फिलहाल दोनों घायलों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं एसपी, पुलिस के आला अधिकारी समेत भारी पुलिस बल मालनपुर में मौजूद रहा।

साइबर सेल प्रभारी को मिली थी लोकेशन

शराब माफिया और आदतन अपराधी शैतान सिंह उर्फ अंकित भदौरिया की तलाश पुलिस को लम्बे समय से थी। पुलिस ने उस पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था, लेकिन आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर था। इसी बीच सब इंस्पेक्टर और साइबर सेल प्रभारी शिवप्रताप को उसकी लोकेशन की जानकारी मालनपुर के आस-पास मिली। रात करीब 10 बजे एसआई शिवप्रताप ने गोहद चौराहे पर देर शाम हुई हिंसा को लेकर ड्यूटी कर रहे रौन थाना प्रभारी उदयभान सिंह यादव को शैतान सिंह की जानकारी दी। सूचना पर रौन थाना प्रभारी यादव उनके साथ आरोपी को पकडऩे निकल गए।

घेराबंदी करने पर आरोपियों ने की ताबड़तोड़ व फायरिंग

थाना प्रभारी विनोद कुशवाह ने बताया कि उदयभान सिंह यादव की सूचना पर उन्होंने मालनपुर थाने के बाहर एक चेकिंग प्वाइंट लगाया था, कुछ देर बाद निरीक्षक उदयभान ने उन्हें दोबारा सूचना दी कि आरोपी शैतान सिंह मालनपुर के अंदरूनी इलाके से ग्वालियर की ओर जाने वाले रास्ते पर है, जिसके बाद चेकिंग प्वाइंट को उस रास्ते पर स्थापित किया गया। इसी दौरान आरोपी अपने एक साथी के साथ कर्लऑन फैक्ट्री के पास पहुंचा, सामने पुलिस को खड़ा देख आरोपी बाइक छोड़ फायरिंग कर भागने लगे।

आरोपी के साथ एसआई भी घायल

इसके बाद दोनों आरोपी इंडस्ट्रियल एरिया के एक खण्डहर में छिपकर फायरिंग करने लगे, जिस पर पुलिस ने भी जवाबी फायर की मुठभेड़ में एक गोली आरोपी शैतान सिंह के पैर में लगी, जिससे वह घायल हो गया वहीं साइबर सेल प्रभारी एसआई शिवप्रताप को भी आरोपी की एक गोली छू कर निकल गई, जिससे वे भी मामूली घायल हो गए। आरोपी के घायल होने के बाद पुलिस ने उसे और उसके साथी इन्द्रजीत को भी गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पर पूर्व से कई मामले दर्ज

गौरतलब है कि आरोपी शैतान सिंह गोरमी इलाके के परौसा गांव का रहने वाला है और अवैध शराब निर्माण में संलिप्त है। हाल ही में 13 जून को पुलिस ने मेहगांव थाना क्षेत्र के बहुआ हार में अवैध शराब फैक्ट्री संचालित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी, इससे पहले भी आरोपी पर आधा दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। आरोपी पर दिल्ली के बसंत विहार थाना में भी दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी लम्बे समय से फरार चल रहा था, जिसके चलते 24 जून को चंबल आईजी द्वारा आरोपी पर 30 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। बता दें कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद घायल आरोपी और घायल एसआई शिवप्रताप का गोहद अस्पताल में मेडिकल कराया गया है। घटना की जानकारी लगने पर एसडीओपी नरेन्द्र सोलंकी, पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह समेत पुलिस के आला अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचे।